दिल्ली

delhi

वायुसेना प्रमुख ने अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल से की मुलाकात

By

Published : Jan 6, 2021, 8:27 PM IST

भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने अरुणाचल प्रदेश के गवर्नर डा. बीडी मिश्रा से ईटानगर राज भवन में भेंट की. इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा, अरूणाचल से युवकों की भर्ती और राज्य में भारतीय वायुसेना के मानवीय मिशनों के बारे में चर्चा की

new
new

तेजपुर : वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने अरुणाचल प्रदेश के गवर्नर डा. बीडी मिश्रा से ईटानगर राजभवन में मुलाकात की. इस दौरान दोनों के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा, अरूणाचल से युवकों की भर्ती तथा राज्य में वायु सेना के चल रहे मानवीय मिशनों पर विस्तार से चर्चा हुई।

वायुसेना भर्ती शिविर पर चर्चा
राज्यपाल ने भारतीय वायुसेना के लिए आभार व्यक्त किया कि और कहा कि राज्य के प्रत्येक नागरिक को वायुसेना पर गर्व है. वायुसेना ने अरुणाचल प्रदेश के लोगों के लिए आपातकालीन हवाई लिफ्ट तैयार की और विश्वास पैदा किया.

राज्यपाल ने भारतीय वायुसेना के प्रमुख को अरुणाचल प्रदेश में अग्रिम हवाई ठिकानों पर भारतीय वायुसेना के जागरूकता शिविरों से पहले रैली भर्ती आयोजित करने का सुझाव दिया. राज्यपाल ने जोर देकर कहा कि ऐसी पहल से राज्य के युवाओं को सशस्त्र बलों में शामिल होने के लिए प्रेरणा और प्रोत्साहन मिलेगा.

यह भी पढ़ें-किसी भी भारतीय को देश के किसी भी हिस्से में बाहरी नहीं बताया जा सकता : धनखड़

वायुसेना का आभार जताया
राज्यपाल ने कहा कि भारतीय वायुसेना हमेशा मानवीय मिशनों में बहुत तत्पर रही है. राज्यपाल ने उस घटना को भी याद किया जब उन्होंने तवांग से एक गर्भवती महिला को जल्दी से बाहर निकालने के लिए हेलीकॉप्टर की आवश्यकता के लिए वायुसेना स्टेशन तेजपुर के एयर ऑफिसर कमांडिंग से अनुरोध किया था. रोगी को तुरंत वहां से निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया और वायु सेना ने अपने प्रभावी ढंग से काम करने का सबूत पेश किया. राजभवन की ओर से जारी विज्ञप्ति में राज्यपाल के हवाले से कहा गया कि हमारे लोग अपने भरण-पोषण में भारतीय वायुसेना की निरंतर सहायता और सहभागिता के लिए तत्पर हैं.

राज्यपाल ने कहा कि भारतीय वायुसेना हमारे राज्य को मानवीय सहायता प्रदान करने में हमेशा अग्रणी रहा है. मैं आगे इस तरह की सहायता जारी रखने के उनके आश्वासन के लिए वायुसेना प्रमुख का आभारी हूं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details