दिल्ली

delhi

चिदंबरम को आंत से जुड़ी गंभीर बीमारी, तुरंत विशेष उपचार की जरूरत : सूत्र

By

Published : Oct 29, 2019, 11:28 PM IST

Updated : Oct 29, 2019, 11:34 PM IST

कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम आंत से जुड़ी गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं और उन्हें तुरंत विशेष उपचार की जरूरत है. उनके करीबी सूत्रों ने यह जानकारी दी है. जानें पूरा मामला...

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी.चिदंबरम.

नई दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी.चिदंबरम क्रोन्स ( आंत में सूजन) बीमारी से पीड़ित हैं. सूत्रों के मुताबिक किसी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में चिदंबरम का तत्काल विशेष उपचार कराये जाने की जरूरत है.

दरअसल, कांग्रेस नेता आईएनएक्स धनशोधन मामले में फिलहाल प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में हैं.

सूत्रों ने नाम उजागर न करने की शर्त पर मंगलवार को बताया कि चिदंबरम की खराब सेहत को देखते हुए उन्हें इलाज के लिए किसी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में तत्काल भेजा जाना बेहतर होगा.

क्रोन्स बीमारी आंतों में सूजन से संबंधित समस्या है, जो मुंह से लेकर गुदा तक पेट एवं आंत संबंधी तंत्र के किसी भी हिस्से को प्रभावित कर सकती है. इस बीमारी के लक्षणों में पेट में दर्द, दस्त (सूजन गंभीर होने पर खून भी आ सकता है), बुखार और वजन घटना शामिल है.

पढे़ं :केरल में महिला सहित तीन माओवादियों को ढेर किया गया

चिदंबरम को सोमवार की सुबह राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल ले जाया गया था और बाद में उन्हें एम्स भेजा गया था. उन्हें रात में अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी.

कुछ दिन पहले, जब चिदंबरम की जमानत याचिका सुनवाई के लिए उच्चतम न्यायालय में आई थी, उनके वकील कपिल सिब्बल ने अदालत को सूचित किया था कि कांग्रेस नेता का तिहाड़ जेल में पांच किलोग्राम वजन घट गया है, जहां उन्हें न्यायिक हिरासत में रखा गया था.
(पीटीआई इनपुट)

Last Updated : Oct 29, 2019, 11:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details