दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

छन्नूलाल मिश्र ने पद्म विभूषण मिलने पर सभी का आभार जताया

देश के शास्त्रीय संगीत गायक पंडित छन्नूलाल मिश्र को शनिवार को देश के दूसरे सबसे बड़े सम्मान पद्म विभूषण से नवाजे जाने की घोषणा की गई है. 26 जनवरी की पूर्व संध्या पर उन्होंने ईटीवी भारत से खास बातचीत में अपने जीवन के संघर्षों को याद करके भारत सरकार को धन्यवाद दिया.

By

Published : Jan 25, 2020, 11:48 PM IST

Updated : Feb 18, 2020, 10:27 AM IST

ईटीवी भारत से बात करते छन्नूलाल मिश्र
ईटीवी भारत से बात करते छन्नूलाल मिश्र

वाराणसी :देश के ख्याति प्राप्त शास्त्रीय संगीत गायक पंडित छन्नूलाल मिश्र को शनिवार को देश के दूसरे सबसे बड़े सम्मान पद्म विभूषण से नवाजे जाने की घोषणा की गई है. देश में 7 हस्तियों को इस सम्मान से नवाजा जाएगा. 26 जनवरी की पूर्व संध्या पर उन्हें यह सम्मान दिए जाने की घोषणा के बाद ईटीवी भारत से खास बातचीत की और खुशी के इस पल को साझा किया.

गायक पंडित छन्नूलाल ने देश की सरकार और लोगों को 26 जनवरी की शुभकामना देने के साथ ही बहुत-बहुत बधाई दी और अपने जीवन के संघर्ष की कहानी को भी बयां किया. 2010 में पंडित छन्नूलाल मिश्र को पद्मभूषण और 2012-13 में उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से यश भारती सम्मान पहले ही दिया जा चुका है.

ईटीवी भारत से बात करते छन्नूलाल मिश्र

उसके बाद शनिवार को पद्म विभूषण की घोषणा के बाद उनके घर में खुशी की लहर दौड़ गई है.पंडित छन्नूलाल मिश्र ने भारत सरकार को धन्यवाद देते हुए कहा, कि मैं पूरे देशवासियों को आशीर्वाद देता हूं और सभी का आभार व्यक्त करता हूं.

उन्होंने कहा कि यह हमारी कठिन तपस्या का फल है. उन्होंने कहा 'काशी कबहु ना छोड़िए विश्वनाथ दरबार'. पंडित छन्नूलाल मिश्र का कहना है कि मुझे काशी अतिप्रिय है और मैंने काशी को अभी तक नहीं छोड़ा. यही नतीजा है कि बाबा विश्वनाथ और मेरे गुरु महाराज ने मुझे यह सम्मान दिलवाया.पंडित छन्नूलाल मिश्र ने 26 जनवरी के मौके पर अपने अंदाज में गीत प्रस्तुत कर उन शहीद जवानों को भी नमन किया, जिन्होंने देश की खातिर अपनी जान न्यौछावर कर दी.

पढ़ें- जॉर्ज, जेटली व सुषमा सहित सात को पद्म विभूषण, 16 पद्म भूषण, 118 को पद्म श्री

पंडित छन्नूलाल मिश्र ने चार पंक्तियों के गीत को गाकर 26 जनवरी के मौके पर निश्चित तौर पर एक संदेश भी देने की कोशिश भी की है. पंडित छन्नूलाल मिश्र इस सम्मान के बाद बेहद खुश हैं और घर आने वाले हर व्यक्ति को मिठाई खिलाकर सभी का आभार व्यक्त कर रहे हैं.

Last Updated : Feb 18, 2020, 10:27 AM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details