दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 4 PM : देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Oct 9, 2020, 4:00 PM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

top 10
top 10

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. पासवान के निधन के बाद गोयल को मिला उनके मंत्रालय का जिम्मा

राम विलास पासवान के निधन के बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को उपभोक्ता मामलों, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है.

2. लालू को एक मामले में मिली जमानत, अभी जेल में ही रहेंगे

चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव को हाईकोर्ट से बड़ी खुशखबरी मिली है. उन्हें हाईकोर्ट से चाईबासा कोषागार मामले से अवैध निकासी के मामले में जमानत मिली है.

3. नोबेल शांति पुरस्कार 2020 की घोषणा, वर्ल्ड फूड प्रोग्राम को मिला सम्मान

2020 के नोबेल शांति पुरस्कार की घोषणा कर दी गई है. विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूएफपी) को इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया है.

4. पासवान का पार्थिव शरीर आज पहुंचेगा पटना, अंतिम संस्कार कल

लोजपा संस्थापक राम विलास पासवान का अंतिम संस्कार आज पटना में होगा. बता दें कि उनका पार्थिव शरीर दोपहर दो बजे दिल्ली से पटना ले जाया जाएगा.

5. पीएम मोदी ने पासवान को दी श्रद्धांजलि, परिवार को सांत्वना

राम विलास पासवान पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे. दिल्ली के फोर्टीस अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली. उनके निधन के बाद बिहार और देश के राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर दौड़ गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पासवान को श्रद्धांजलि अर्पित की.

6. राहुल गांधी के वीडियो ट्वीट पर भड़के पीयूष गोयल, दिया यह जवाब...

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लेकर एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें पीएम शीर्ष कंपनी के किसी अधिकारी से बात करते हुए नजर आ रहे हैं. राहुल के इस ट्वीट का केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने जवाब दिया है.

7. प्राकृतिक फाइबर बुनाई उद्योग में आया ठहराव, संकट में बुनकर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर अनाकपुथुर नेचुरल फाइबर वीवर्स एसोसिएशन ने बांस के फाइबर से बनी छह फीट लंबी साड़ी भेजी थी. उस साड़ी पर मोदी का चेहरा प्रिंट किया था. इसके साथ ही एक निवेदन पत्र भेजा गया था, जिसमें कहा गया था कि उद्योग में ठरहाव आ गया है और इसे चलाने के लिए पर्याप्त जगह नहीं हैं.

8. भारत-बांग्लादेश सीमा के जीरो प्वाइंट तक रेल इंजन का ट्रायल

भारत-बांग्लादेश सीमा के डांगापाड़ा बीओपी के अंतर्गत हल्दीबाड़ी से बांग्लादेश सीमा के जीरो प्वाइंट तक हुआ सफल ट्रॉयल. अगले 15 दिन में बांग्लादेश भी ट्रॉयल कर सकता है. 1965 में बंद होने के बाद अगले साल मार्च से रेल संचालन शुरू होने की संभावना जताई जा रही है.

9. आईटीबीपी की बस खाई में गिरने से बची, बाल-बाल बचे 30 जवान

उत्तराखंड के मसूरी में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (आईटीबीपी) की बस अनियंत्रित हो गई. गनीमत रही कि ड्राइवर ने बस को अपनी सूझ-बूझ से बचा लिया. इस बस में आईटीबीपी के 30 जवान सवार थे.

10. सामना की संपादकीय ने उठाए अश्विनी कुमार की मौत पर सवाल

सीबीआई के पूर्व चीफ और हिमाचल के पूर्व डीजीपी व नगालैंड-मणिपुर के पूर्व राज्यपाल अश्विनी कुमार ने आत्महत्या कर ली. इस पर सामना की संपादकीय ने सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर क्यों डीजीपी अश्विनी कुमार की मौत हुई और क्यों किसी ने उनकी मौत के पीछे के कारणों के बारे में आवाज उठाना जरूरी नहीं समझा. इसके साथ ही उन्होंने कई संस्थाओं व सोशल मीडिया पर सवाल उठाते हुए कटाक्ष किये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details