दिल्ली

delhi

चंद्रबाबू की जगन को चुनौती, विधानसभा भंग कर चुनाव का सामना करें

By

Published : Aug 3, 2020, 10:54 PM IST

आंध्र प्रदेश की तीन राजधानियां बनाने पर टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी को दोबारा चुनाव का सामना करने की चुनौती दी है. नायडू ने कहा कि वाईएसआर कांग्रेस पार्टी को विधानसभा भंग कर तीन राजधानी के मुद्दे पर नए जनादेश का सामना करना चाहिए.

chandrababu-naidu
चंद्रबाबू नायडू

अमरावती : आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने राज्य की तीन राजधानियां बनाने पर जगनमोहन रेड्डी सरकार को चुनौती दी है. नायडू ने कहा है कि अगर सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अंदर हिम्मत है तो विधानसभा भंग करें और तीन राजधानी के मुद्दे पर चुनाव का सामना करें.

चंद्रबाबू ने वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व को याद दिलाया कि वे अमरावती को राज्य की राजधानी बरकरार रखने का अपना वादा पूरा करें, जो उन्होंने चुनाव के दौरान किया था.

उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश की सत्ता संभालने के लिए वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने राज्य की तीन राजधानियां बनाने की घोषणा की, जो न्याय संगत नहीं है. यह राज्य के लोगों के साथ धोखा है.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जगन सरकार का तीन राजधानियां बनाने का फैसला उचित नहीं है, क्योंकि इससे राज्य की समृद्ध नहीं होगी.

जगन सरकार को नए जनादेश का सामना करने की चुनौती देते हुए नायडू ने कहा कि अगर 48 घंटे में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी उनकी चुनौती को स्वीकार करती है तो टीडीपी विधायक इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं.

उन्होंने कहा, 'पूंजी की समस्या किसी का व्यक्तिगत मुद्दा नहीं है. यह पांच करोड़ लोगों की चिंता है. विधानसभा भंग करें क्योंकि वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने चुनाव से पहले नहीं कहा था कि सत्ता में आने के बाद वह राजधानी को बदल देगी. लोगों को बताए बिना ऐसा करना एक विश्वासघात है. 48 घंटे के अंदर विधानसभा को भंग करें, तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के विधायक इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं. आप भी इस्तीफा दें और फैसला करने के लिए लोगों के सामने आएं.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details