दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

केरल : दारोगा ने चेकिंग के दौरान वृद्ध को मारा थप्पड़, जांच जारी

कोल्लम जिले की चदामंगलम थाना एएसआई ने एक 70 साल के वृद्ध को थप्पड़ मार दिया. बताया जा रहा है कि दो पहिया वाहन पर अपने दोस्त के साथ सवार वृद्ध को पुलिस ने बिना हेलमेट पकड़ लिया था. कोल्लम ग्रामीण पुलिस अधीक्षक ने इस मामले की रिपोर्ट विशेष शाखा को सौंप दी है.

By

Published : Oct 10, 2020, 11:08 PM IST

Chadayamangalam Police SI
वृद्ध को मारा थप्पड़

कोल्लम (केरल) :केरल के कोल्लम जिले के चादामंगलम पुलिस स्टेशन से जुड़े प्रोबेशन सब इंस्पेक्टर ने इस सप्ताह के शुरू में वाहन निरीक्षण के दौरान एक 70 वर्षीय व्यक्ति को थप्पड़ मारने की घटना को अंजाम दिया.

विशेष शाखा की शुक्रवार को दायर एक रिपोर्ट के अनुसार, एसआई की कार्रवाई बहुत अनुचित थी. वहीं, शख्स द्वारा पुलिसकर्मियों से उसे अस्पताल ले जाने के लिए कहने के बावजूद उसे सड़क पर ही उतार दिया और उसे नजरअंदाज करते हुए चले गए.

पुलिस ने लगाया 1000 रुपये का जुर्माना
रिपोर्ट में विशेष रूप से उल्लेख किया गया था कि गलत हुआ है. कोल्लम ग्रामीण पुलिस अधीक्षक हरिशंकर ने विशेष शाखा के पुलिस अकादमी के निदेशक को रिपोर्ट सौंपी है. बताया जा रहा है कि कुछ दिनों पहले चादामंगलम के मूल निवासी रामनंदन और उनके दोस्त विनोद कुमार बाइक पर सवार होकर काम पर जा रहे थे. उसी समय चेकिंग के दौरान हेलमेट नहीं होने के कारण पुलिस ने उन पर कार्रवाई की. पुलिस के मुताबिक निरीक्षण के दौरान दोनों के पास ड्राइविंग लाइसेंस भी नहीं था, जिसके बाद उन पर 1000 रुपये का जुर्माना देने के लिए कहा गया.

पढ़ें: पांच साल बाद यूपी का लापता बच्चा 'दर्पण' के माध्यम से असम में मिला

पुलिस वाहन में बैठते समय हुई खींचतान
रामनंदन और उनके दोस्त ने दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट न लगाने पर पुलिस द्वारा लगाए गए जुर्माने को देने से मना कर दिया, जिस पर एसआई ने उन्हें अपने साथ पुलिस स्टेशन चलने को कहा. इस बीच रामनंदन ने पुलिस की गाड़ी में जाने से इनकार कर दिया, हालांकि बाइक चलाने वाला उसका दोस्त पहले से ही पुलिस की गाड़ी में बैठा हुआ था. आरोप है कि जबरदस्ती थाने ले जाते समय वाहन में रामनंदन ने एसआई पर हमला करने की कोशिश की थी.

रिपोर्ट में एएसआई की कार्रवाई को बताया गलत
कोल्लम ग्रामीण एसपी हरिशंकर ने इस घटना की जांच के बाद रिपोर्ट विशेष शाखा के पुलिस उपाधीक्षक को सौंपी थी. रिपोर्ट में कहा गया कि किसी व्यक्ति को गिरफ्तार करने और स्थानांतरित करने का प्रयास करते समय यदि वह इंकार करता है, तो व्यक्ति को ले जाने के लिए अधिक पुलिसकर्मियों की सहायता ली जानी चाहिए. गिरफ्तारी या किसी व्यक्ति को हिरासत में लेते समय थप्पड़ मारने की योजना पुलिस द्वारा नहीं की जाती है. इस बीच उस व्यक्ति ने एसआई को अस्पताल ले जाने के लिए कहा था और उल्लेख किया था कि वह एक हृदय रोगी है. उसको अस्पताल ले जाने की जगह एसआई उसे बीच रास्ते में ही छोड़कर चला गया. यह कार्रवाई गलत थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details