दिल्ली

delhi

केंद्र सरकार बिहार को डेढ़ लाख करोड़ का स्पेशल पैकेज दे : माधव

By

Published : May 5, 2020, 3:09 PM IST

Updated : May 5, 2020, 4:26 PM IST

माधव आनंद ने ईटीवी भारत से बातचीत में बिहार को एक विशेष आर्थिक पैकेज दिए जाने की मांग की है. जानें बातचीत में उन्होंने क्या कुछ कहा...

Video_Madhaw Anand RLSP
केंद्र सरकार बिहार को डेढ़ लाख करोड़ का स्पेशल पैकेज दे

नई दिल्ली : राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव व अर्थशास्त्री माधव आनंद ने ईटीवी भारत से बातचीत में कहा कि केंद्र सरकार को बिहार को एक विशेष आर्थिक पैकेज के रूप में डेढ़ लाख करोड़ का पैकेज देना चाहिए. बिहार में उद्योग व्यवस्था नहीं है, बिहार सरकार को कोरोना वायरस और आर्थिक हालात दोनों से जूझना पड़ रहा है.

उन्होंने कहा कि बिहार सीमित संसाधन वाला प्रदेश है, इसलिए हमने यह मांग रखी है. जो मजदूर बिहार वापस लौटकर आ रहे हैं, उनके लिए भी रोजगार की व्यवस्था बिहार सरकार को करनी चाहिए. तमाम तरह के रोजगार सृजन का काम बिहार सरकार को करना होगा. कोरोना संकट से जूझने के लिए भी बिहार सरकार के पास कोई साधन नहीं है.

राम माधव की ईटीवी भारत से खास बातचीत

उन्होंने कहा कि 20-25 लाख मजदूर बिहार पहुंचने वाले हैं. उनके खाने-पीने की व्यवस्था भी बिहार सरकार को करनी होगी. बिहार सरकार यह सब केंद्र सरकार की मदद के बिना नहीं कर सकती है इसलिए यह सब को ध्यान में रखते हुए बिहार को केंद्र सरकार डेढ़ लाख करोड़ का पैकेज दे.

उन्होंने कहा कि मैंने जो मांग कि है उसका समर्थन तमाम बिहार के विपक्ष दल कर रहे हैं. विपक्ष के सभी दल अगर मिलकर केंद्र सरकार पर बनाएंगे तो विशेष आर्थिक पैकेज बिहार सरकार को देना होगा.

Last Updated : May 5, 2020, 4:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details