दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

17वीं लोकसभा में स्पीकर बने ओम बिड़ला, मां कहती थीं मंत्री बनेगा बेटा

कोटा-बूंदी लोकसभा सीट से सांसद ओम बिड़ला को भाजपा की ओर से लोकसभा स्पीकर पद के लिए प्रत्याशी बनाए जाने के बाद उनके पूरे परिवार में खुशी का माहौल है. कोटा में भी जश्न का माहौल है. ईटीवी भारत संवाददाता ने उनके पिता श्रीकृष्ण बिड़ला और उनके दोनों भाई हरिकृष्ण बिड़ला और राजेशकृष्ण बिड़ला से खास बातचीत की.

By

Published : Jun 19, 2019, 12:13 AM IST

Updated : Jun 19, 2019, 5:03 PM IST

ओम बिरला ( फाइल फोटो)

नई दिल्ली/जयपुर राजस्थान की कोटा बूंदी लोकसभा सीट से सांसद ओम बिड़ला लोकसभा के स्पीकर बनने जा रहे हैं. इस मौके पर ईटीवी भारत संवाददाता ने सांसद बिड़ला के परिवार से खास बातचीत की.

ईटीवी भारत से बात करते हुए बिड़ला के पिता श्रीकृष्ण बिड़ला ने कहा कि उन्होंने कभी भी ओम बिड़ला को राजनीति करने से नहीं टोका. उन्होंने कहा कि यह कोटा की जनता का आशीर्वाद है कि उनका बेटा ओम बिड़ला लोकसभा का स्पीकर बन रहा है.

उन्होंने पीएम मोदी का आभार जताते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्वास कर कर उनके बेटे ओम बिड़ला को इस पद के लिए चुना है.

उन्होंने कहा कि ओम बिड़ला की शुरू से ही इच्छा थी कि वे राजनीति करें, इसलिए उन्होंने भी कभी अवरोध पैदा नहीं किया.

ईटीवी भारत से बात करता ओम बिड़ला का परिवार

ओम बिड़ला के भाई राजेश कृष्ण बिड़ला ने कहा कि उनकी मां शकुंतला बिड़ला अब इस दुनिया में नहीं है, लेकिन वे हमेशा कहती थीं कि ओम एक दिन मंत्री जरूर बनेगा.

पढ़ें- 12 पार्षदों के साथ तृणमूल कांग्रेस का एक और विधायक भाजपा में शामिल

बिड़ला के दूसरे भाई हरिकृष्ण बिड़ला ने कहा कि भाजपा नेतृत्व ने ओम बिड़ला को लोकसभा स्पीकर जैसे अहम पद के लिए चुनकर हाड़ौती के कार्यकर्ताओं की मेहनत पर चार चांद लगाए हैं.

गौरतलब है कि ओम बिड़ला 9 भाई-बहन है. जिनमें छह भाई और तीन बहनें हैं.

साथ ही उनके पूरे परिवार में 50 से ज्यादा सदस्य हैं. हालांकि ओम बिड़ला की पत्नी डॉ. अमिता बिड़ला और उनकी दोनों बेटियां अनुष्का और अंजली दिल्ली ही हैं, लेकिन बिड़ला के अन्य सभी परिजन मंगलवार को उनके शक्ति नगर आवास पर पहुंचे. जहां जश्न मनाया गया.

Last Updated : Jun 19, 2019, 5:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details