दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर: LOC पर पाक ने किया सीजफायर उल्लंघन

By

Published : Sep 27, 2019, 5:05 PM IST

Updated : Oct 2, 2019, 5:42 AM IST

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एक बार फिर सीजफायर उल्लंघन हुआ है. सुबह आठ बजे के करीब ही सीमा पार से फायरिंग शुरू हो गई. सीमा पर तैनात भारतीय जवान लगातार जवाबी कार्रवाई करते रहे. जानें पूरा विवरण

फाइल फोटो.

श्रीनगर: पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा. एक बार फिर पाकिस्तान ने सीजफायर उल्लंघन किया है. पुंछ जिले में शुक्रवार सुबह लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) पर पाकिस्तान की ओर फायरिंग शुरु हो गई. भारतीय सेना इस घुसपैठ का मुंहतोड़ जवाब दिया

आस-पास के इलाकों में रहने वाले लोगों का कहना है कि सुबह 8 बजे ही फायरिंग शुरू हो गई. गोली की आवास सुन गांव में रहने वाले लोग बाहर नहीं निकले. लोगों का कहना है कि सुबह के समय सभी यहां से निकलते हैं. बच्चे स्कूल जाते हैं तो कुछ किसान खेतों की ओर जाते हैं.

LOC पर पाक ने किया सीजफायर उल्लंघन

बार-बार हो रही ऐसी वारदातों से पुंछ जिले के निवासी परेशान और डरे हुए हैं. कुछ का कहना है कि ये फसल का सीजन है तो वहीं कुछ कह रहे हैं कि बच्चों का स्कूल जाना मुश्किल हो रहा है. इससे बच्चों की पढ़ाई में काफी नुकसान हो रहा है.

सीमा के पास ही स्थित एक स्कूल के हेडमास्टर ने बताया कि सुबह 8 बजे के करीब ही फायरिंग शुरू हो गई, जिसके बाद बच्चों में अफरा-तफरी मच गई. थोड़ी देर बाद फायरिंग बंद हो गई और इसलिए स्कूल खुला रहा, लेकिन12 बजे दोबारा गोलीबारी शुरू हो गई, जिसके चलते बच्चों की छुट्टी करनी पड़ी. ऐसे माहौल की वजह से स्कूलों में बच्चों की हाजरी कम है. बच्चे और स्टाफ दोनों ही परेशान हैं और सही तरीके से पढ़ाई नहीं हो पा रही.

पुंछ के रहने वाले एक हेडमास्टर का बयान.

वहीं एक अध्यापक ने भी लोगों की हालत के बारे में जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि पुंछ के छापर क्षेत्र के इलाके में लोगों की माली हालत खराब है. काफी लोग खेती पर निर्भर हैं, वे सही से खेती नहीं कर पा रहे. कटाई का समय है, ऐसे में लोग खेतों में रहते हैं, लेकिन अचानक फायरिंग शुरू हो जाती है. इसके चलते काफी अफरा-तफरी मच जाती है.

शिक्षक का बयान.
Last Updated : Oct 2, 2019, 5:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details