दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जनरल बिपिन रावत की चेतावनी- पड़ोसी देश हमारे सैनिकों को कम न आंके

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने साफ कहा है कि पड़ोसी देश हमारे सैनिकों को कम न समझे. उन्होंने कहा कि हमें अपने सैन्य बल पर पूरा विश्वास है.

By

Published : Dec 14, 2020, 2:39 PM IST

Updated : Dec 14, 2020, 6:36 PM IST

bipin rawat comments on china
चीन को निशाने पर लेते हुए दिया बयान

कोलकाता:चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत ने चीन को निशाने पर लेते हुए कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि भारतीय सशस्त्र बल देश की सीमा की रक्षा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

उन्होंने कहा कि हमारे सैनिक भूमि, वायु और महासागर तीनों में तैनात हैं. कोई भी दुश्मन हमको कमजोर न समझे. चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने यह बयान कोलकाता में दिया. उन्होंने चीन को निशाने पर लेते हुए यह बातें कही हैं. उन्होंने कहा कि लद्दाख में कुछ गतिविधि चल रही हैं. लेकिन हर देश अपनी सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए तैयार रहने की कोशिश करता है.

जनरल बिपिन रावत ने कहा, हम पूरी तरह से तैयार हैं.

पंद्रह दिनों की लड़ाई की तैयारी रखने के सवाल पर रावत ने कहा, ऐसा कुछ भी नहीं है. हम लोगों को रक्षा मंत्री की ओर से एक आपरेशनल डायरेक्टिव आता है. उसके हिसाब से तीनों सेनाओं को तैयार रहने की, और किस तरह की कार्रवाई करनी है, हिदायत दी जाती है. हम लोग उस प्रकार से कार्रवाई करते हैं. पंद्रह दिनों का सिस्टम कहीं भी नहीं है.

पाकिस्तान पर साधा निशाना

पाकिस्तान की ओर से बराबर सीजफायर का उल्लंघन किए जाने पर चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने कहा कि दूसरे पक्ष को चिंता होनी चाहिए. हम पूरी तरह से तैयार हैं.

रावत ने कहा कि अब समय आ गया है कि हम अपने सिस्टम में युद्धविराम की तकनीक का भविष्य देखें. हमें उत्तरी सीमाओं पर किसी भी खतरे या चुनौतियों का सामना करने के लिए पर्याप्त बल मिला है.

पढ़ें- कोई वायरस हमारे सशस्त्र बलों को नहीं रोक सकता: राजनाथ सिंह

Last Updated : Dec 14, 2020, 6:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details