दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

झारखंड: दो हजार रुपये को लेकर मारपीट, इलाज के दौरान मौत

रांची जिले के सुखदेव नगर में सोनार मनोज सोनी से हुई मारपीट के बाद मंगलवार को रिम्स में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. इस बीच मामले से जुड़ा एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. सीसीटीवी फुटेज में आरोपी मनोज सोनी को बुरी तरह मारता नजर आ रहा है.

By

Published : Sep 23, 2020, 1:07 PM IST

CCTV footage
सोनार मनोज सोनी से मारपीट

रांची:झांरखंडरांची जिले के सुखदेव नगर में उधार दिए गए मात्र दो हजार रुपए वसूलने के लिए एक सोनार के साथ जमकर मारपीट की गई. मंगलवार को इलाज के दौरान सोनार मनोज सोनी की मौत हो गई. मंगलवार को सोनार पर हुए हमले का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. इसी फुटेज के आधार पर पुलिस ने दो आरोपियों को धरदबोचा.

सीसीटीवी फुटेज
सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि सोमवार की रात मनोज सोनी हाथ में एक बैग लिए सड़क पर अकेले जा रहे थे तभी बाइक सवार दो युवक पीछे से मौके पर पहुंचते हैं, जिनमें से एक युवक अचानक बाइक से उतरकर मनोज सोनी को बेरहमी से मारना शुरू कर देता है. इस दौरान मारपीट कर रहा युवक मनोज सोनी के हाथ से बैग छीनने की भी कोशिश करता है, लेकिन वह उसमें सफल नहीं हो पाता है. बैग छीनने के लिए मनोज सोनी और आरोपी युवक में जमकर संघर्ष भी होता है. इस दौरान आरोपी मनोज सोनी को बहुत बुरी तरह से मारता है.

सोनार से मारपीट का वीडियो

लोगों के जमा होने के बाद बंद हुई मारपीट
मनोज सोनी के चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग इकट्ठा हो जाते हैं, जिसके बाद आरोपी मनोज को मारना बंद करता है. पूरे लड़ाई झगड़े के दौरान मनोज अपने बैग को बचाने में कामयाब हो जाता है. हमले में बुरी तरह से घायल मनोज को आनन-फानन में रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती करवाया जाता है, लेकिन गंभीर चोट होने की वजह से मंगलवार की सुबह मनोज की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो जाती है.

ये भी पढे़ं:श्रमिक स्पेशल ट्रेन ने लाखों प्रवासी मजदूरों को पहुंचाया घर

2000 रुपए का था विवाद
सीसीटीवी कैमरे में कैद मारपीट करने वाला युवक दरअसल मनोज का पुराना साथी सोहन कुजूर था. वहीं, सोहन जिस युवक को अपने साथ लेकर आया था उसका नाम अमित शर्मा है. पुलिस ने दोनों को मंगलवार की सुबह ही गिरफ्तार कर लिया था. पूछताछ के दौरान सोहन ने बताया कि मनोज ने उससे दो हजार रुपए उधार लिए थे. मांगने पर वह हमेशा इनकार कर देता था, जबकि उसे पैसे की बहुत जरूरत थी. सोहन ने यह भी बताया कि वह बहुत गरीब आदमी है. दो हजार भी उसके लिए बहुत ज्यादा है. इसी गुस्से में उसने मनोज का बैग छीन अपने पैसे वसूलने की सोची. इसी दौरान मारपीट हुई. सोहन के अनुसार, उसे यह अंदेशा नहीं था कि मनोज की मौत हो जाएगी. फिलहाल, सुखदेव नगर पुलिस ने सोहन को मनोज की हत्या के आरोप में और अमित वर्मा को सहयोग करने के जुर्म में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details