दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

फोन टैपिंग मामला: बेंगलुरु के पूर्व पुलिस आयुक्त के घर पर CBI की छापेमारी

नेताओं और नौकरशाहों के फोन टैपिंग के मामले में सीबीआई बेंगलुरु के पूर्व पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार के आवास और घर की तलाशी ली है.

By

Published : Sep 26, 2019, 12:27 PM IST

Updated : Oct 2, 2019, 1:55 AM IST

बेंगलुरु के पूर्व पुलिस आयुक्त के घर पर सीबीआई की छापेमारी

नयी दिल्ली: बेंगलुरु के पूर्व पुलिस आयुक्त आलोक कुमार के आवास पर सीबीआई की तलाशी जारी है. कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन की सरकार के कार्यकाल में नेताओं और नौकरशाहों के फोन टैपिंग के मामले में कुमार के घर पर छापेमारी हो रही है.

बीएस येदियुरप्पा नीत सरकार ने इस मामले में सीबीआई जांच के आदेश दिए थे. दरअसल जद(एस) के अयोग्य ठहराए गए विधायक ए एच विश्वनाथ ने एच डी कुमारस्वामी सरकार पर आरोप लगाया था कि उन्होंने 300 से ज्यादा लोगों की फोन पर हुई बातचीत टैप की और जासूसी की. वह जद(एस) के अध्यक्ष रह चुके हैँ और अब बागी हैं.

एएनआई का ट्वीट

पढ़ें-अयोध्या मामला: CJI बोले- 18 अक्टूबर तक सुनवाई खत्म होना जरूरी

अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने इस मामले की जांच के लिए बेंगलुरु पुलिस के साइबर क्राइम शाखा से मामले को अपने हाथों में लेकर अगस्त में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

पत्र में कहा गया है, 'सरकार के संज्ञान में यह आया है कि ऐसी शंकाएं हैं कि सत्तारूढ़ और विपक्षी पार्टी के कई नेताओं, उनके सगे-संबंधियों और अधिकारियों के फोन अवैध तरीके से टैप किए गए थे.'

Last Updated : Oct 2, 2019, 1:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details