दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 17, 2019, 12:40 PM IST

ETV Bharat / bharat

पूर्व सांसद और बाहुबली अतीक अहमद के ठिकानों पर CBI का छापा

सीबीआई पूर्व सांसद और बाहुबली अतीक अहमद के कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. सीबीआई देवरिया जेल कांड में अदालत के आदेश के बाद अतीक के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. पढ़ें पूरी खबर....

अतीक अहमद

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के पूर्व सांसद और बाहुबली अतीक अहमद के कई ठिकानों पर केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) छापेमारी कर रही है. इस दौरान अतीक के यहां स्थित पैतृक आवास और कार्यालय पर छापेमारी की जा रही है. सीबीआई की टीम सबूत जुटाने के लिए यह छापेमारी कर रही है. अतीक अहमद के निवास और कार्यालय पर पीएसी और पुलिस ने दबिश दी है, घर का कोना-कोना खंगाला जा रहा है.

केंद्रीय जांच एजेंसी ने देवरिया जेल कांड में अदालत के आदेश के बाद अतीक के खिलाफ कार्रवाई की है. मौके पर पांच गाड़ी पीएसी, तीन गाड़ी आरएएफ के साथ कई थानों से भारी पुलिस बल मौजूद है. फिलहाल अतीक अहमद गुजरात के अहमदाबाद जेल में बंद है.

देखें वीडियो

इससे पहले मंगलवार को देवरिया जेलकांड की जांच कर रही सीबीआई की टीम जिले में डटी रही. देवरिया के होटलों का रिकॉर्ड खंगाल रही टीम यह जानने में जुटी रही कि देवरिया जेल में अतीक के रहने के दौरान किस-किसने यहां ठिकाना बनाया था. अतीक के गैंग से जुड़े लोग कब-कब और किस होटल में रहे. टीम जिला जेल से रिहा हुए उन बंदियों से भी पूछताछ में जुटी है जो अतीक के साथ उसके या आसपास की बैरक में रहे.

पढ़ें-CBI की छापेमारी के दायरे में वरिष्ठ वकीलों के आने से उठे सरकार की मंशा पर सवाल: येचुरी

अतीक अहमद ने लखनऊ के रियल एस्टेट व्यापारी मोहित जायसवाल का 26 दिसंबर को गुर्गो के जरिए अपहरण करवाके देवरिया जेल बुलाया था. यहां उसकी बर्बरतापूर्वक पिटाई के बाद करोड़ों रुपये की प्रापर्टी जबरन अपने व करीबियों के नाम करा ली थी. किसी तरह उनके चंगुल से छूटकर मोहित ने लखनऊ पहुंच कर मामला दर्ज कराया तब देवरिया पुलिस हरकत में आई. मोहित की अपील पर कोर्ट ने मामले का संज्ञान लेते हुए सीबीआई को जांच का निर्देश दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details