दिल्ली

delhi

होटल कारोबारी गौरव आर्या से ईडी ने लगातार दूसरे दिन पूछताछ की

By

Published : Sep 1, 2020, 7:56 AM IST

Updated : Sep 1, 2020, 6:27 PM IST

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत को 75 दिन बीत चुके हैं. इस मामले में देश की शीर्ष जांच एजेंसी यानी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जांच कर रही है. सुशांत की मौत और रिया चक्रवर्ती के बीच संबंध के अलावा ड्रग कनेक्शन को लेकर भी कई अटकलें लगाई जा रही हैं. जिसके तहत आज होटल व्यापारी गौरव आर्या बयान दर्ज कराने ईडी ऑफिस पहुंचे.

रिया चक्रवर्ती से सीबीआई पूछताछ
रिया चक्रवर्ती से सीबीआई पूछताछ

मुंबई :होटल व्यापारी गौरव आर्या मंगलवार को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित धनशोधन मामले में बयान दर्ज कराने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय पहुंचे. इससे पहले ईडी ने सोमवार को दक्षिणी मुंबई में बलार्ड एस्टेट स्थित अपने कार्यालय में उनसे आठ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी.

एक अधिकारी ने बताया था कि ईडी ने यह पता चलने के बाद उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था कि अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने 2017 में उन्हें मोबाइल पर कुछ संदेश भेजे थे, जिनमें उनके बीच मादक पदार्थों को लेकर चर्चा होने के संकेत मिले थे.

गोवा में दो होटल चलाने वाले आर्या ने समाचार चैनलों से कहा था कि उन्होंने कभी मादक पदार्थों का लेन-देन नहीं किया और करीब तीन साल पहले आखिरी बार रिया से उनकी बातचीत हुई थी. उन्होंने कहा कि वह राजपूत से कभी नहीं मिले.

सीबीआई जांच के आदेश की तारीख तक सुशांत के मामले का घटनाक्रम

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) आज अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती से पूछताछ नहीं करेगा. रिया के वकील सतीश माने शिंदे ने यह जानकारी दी है. वहीं, सीबीआई पूछताछ पर संशय बरकरार है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रिया चक्रवर्ती की आज सीबीआई के समक्ष पूर्वाह्न 10 बजे पेशी होनी थी.

इससे पहले सुशांत की मौत को लेकर पूछताछ कर रही सीबीआई ने सोमवार को रिया से करीब 9 घंटों तक पूछताछ की. सीबीआई ने रिया के भाई शौविक से भी आठ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की. यह जानकारी पुलिस के एक अधिकारी ने दी.

पांच दिनों से चल रही पूछताछ पर संशय

यह रिया चक्रवर्ती (28) से पूछताछ का लगातार चौथा दिन था जो कि राजपूत (34) को आत्महत्या के लिए उकसाने की आरोपी है. राजपूत 14 जून को उपनगरीय बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में फंदे से लटके पाए गए थे.

अभिनेत्री और उनके भाई से उपनगरीय कलिना स्थित डीआरडीओ के अतिथिगृह में पूछताछ की गई. सीबीआई की जांच टीम इसी अतिथिगृह में रुकी हुई है.

अधिकारी के अनुसार रिया डीआरडीओ अतिथिगृह से शाम में उपनगरीय सांताक्रूज स्थित अपने निवास के लिए निकली, लेकिन इमारत के बाहर बड़ी संख्या में मीडियाकर्मियों की मौजूदगी के कारण परिसर में प्रवेश नहीं कर सकी. उन्होंने बताया कि रिया अपनी कार से बाहर नहीं निकली और शिकायत दर्ज कराने के लिए सीधे सांताक्रूज पुलिस थाने पहुंची.

यह रिया द्वारा मीडियाकर्मियों के खिलाफ दर्ज करायी गई दूसरी शिकायत है. उन्होंने बताया कि इसके बाद करीब छह पुलिस अधिकारी रिया की घर के बाहर पहुंचे और अभिनेत्री को भीतर प्रवेश कराया.

इससे पहले अभिनेत्री रिया अपने भाई शौविक के साथ पूर्वाह्न करीब 11 बजे अतिथिगृह पहुंची और वहां से शाम करीब साढ़े सात बजे निकली.

रिया के भाई शौविक से सीबीआई बीते गुरुवार से पूछताछ कर रही है. पिछले चार दिनों के दौरान रिया चक्रवर्ती से सीबीआई करीब 35 घंटे पूछताछ कर चुकी है.

राजपूत के मित्र सैमुअल मिरांडा और घरेलू सहायक केशव भी सुबह अतिथिगृह पहुंचे देखे गए थे.

दिवंगत अभिनेता राजपूत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी को भी सीबीआई ने बुलाया था और वह अपने वकील के साथ पहुंची.

अधिकारी ने बताया कि रिया चक्रवर्ती से पूछताछ के दौरान वकोला पुलिस थाने की चार महिला कॉन्स्टेबल मौजूद थीं.

पढ़ें -गौरव आर्या ईडी ऑफिस पहुंचे, रिया चक्रवर्ती से आज भी पूछताछ

राजपूत अपने अपार्टमेंट में फंदे से लटके पाये गए थे और मुंबई पुलिस ने दुर्घटनावश मौत का एक मामला दर्ज किया था.

दिवंगत अभिनेता के पिता ने बाद में पटना में एक पुलिस शिकायत दर्ज करायी, जिसमें उन्होंने रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार पर राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने और उनकी राशि के गबन का आरोप लगाया.

उच्चतम न्यायालय ने पिछले सप्ताह राजपूत के पिता द्वारा पटना में अभिनेत्री एवं अन्य के खिलाफ दर्ज करायी गई प्राथमिकी को सीबीआई को स्थानांतरित किये जाने के निर्णय को बरकरार रखा था.

Last Updated : Sep 1, 2020, 6:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details