दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 26, 2020, 6:58 AM IST

ETV Bharat / bharat

झारखंड : यूसीआईएल के अधिकारियों से सीबीआई की पूछताछ, लाखों का घोटाला

झारखंड के पूर्वी सिंहभूम के जमशेदपुर से सटे जादूगोड़ा के यूरेनियम कारपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (यूसीआईएल) के गेस्ट हाउस में सीबीआई की तीन सदस्यी टीम ने कंपनी के अधिकारियों से पूछताछ की है, जहां कर्मचारियों के दैनिक भत्ता में 58 लाख रुपये का घोटाला पाया गया.

CBI interrogated UCIL officers
UCIL के अधिकारियों से CBI की पूछताछ

जमशेदपुर : झारखंड के जमशेदपुर से तकरीबन 40 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यूरेनियम कारपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (यूसीआईएल) में वर्ष 2014 से लेकर 2019 तक कर्मचारियों के ओवरटाइम और दैनिक भत्ता को लेकर करीब 58 लाख रुपये के घोटाले की बात सामने आई थी. इसमें शुक्रवार को रांची सीबीआई की टीम ने जादूगोड़ा के गेस्ट हाउस में (यूसीआईएल) के अधिकारियों से पूछताछ की.

अधिकारियों में हड़कंप
पूछताछ को लेकर अधिकारियों में हड़कंप भी मच गया है. यूसीआईएल के सहायक प्रबंधक अधिकारी एस शर्मा और लिपिक के इसमें शामिल होने की बात भी सामने आई थी. सीबीआई रांची की टीम ने यूसीआईएल नरवा के लगभग 18 लोगों को नोटिस भी दिया था.

ये भी पढ़ें-आरोप पत्र में आईएसआई व खालिस्तान समर्थकों की संलिप्तता का खुलासा

अधिकारियों की मिलीभगत की बात सामने
पांच साल पहले सीबीआई से इस मामले में शिकायत दर्ज की गई थी. इसके बाद से सीबीआई की टीम ने इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की थी. फिलहाल इस मामले में कंपनी के कई बड़े अधिकारियों की मिलीभगत की बात भी सामने आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details