दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 13, 2020, 7:25 PM IST

ETV Bharat / bharat

झारखंड : खेत में छिपाकर रखा था बम, चारा समझकर बछड़े ने खाया

झारखंड के गढ़वा जिले में अपराधियों ने बम को छिपा कर रखा था, जिसे एक बछड़े ने चारा समझकर खा लिया. विस्फोटक को खाने के बाद बछड़ा गंभीर रूप से घायल हो गया.

जानवर ने खाया बम
जानवर ने खाया बम

रांची :चंद पैसे और बदले की भावना से आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने वाले असामाजिक तत्वों ने बेजुबान जानवरों को भी निशाना बनाना शुरू कर दिया है. झारखंड के गढ़वाजिले के रंका प्रखंड में इसी तरह की एक घटना घटी. एक बछड़े ने बम को ही चारा समझकर खा लिया, जिससे बम विस्फोट कर गया. इस विस्फोट में बछड़े का जबड़ा उड़ गया. हालांकि बछड़ा अभी जिंदा है.

बछड़े ने खा लिया बम
रंका प्रखंड के तुकुम्बार गांव में कुल्थी की खेत में गांव के ही आपराधिक प्रवृत्ति के युवकों ने बम छुपाकर रखा था. उसका इस्तेमाल वे किसी बड़ी आपराधिक घटना में करने वाले थे. गांव के वशिष्ठ विश्वकर्मा का एक बछड़ा चारा की टोह में वहां पहुंच गया और बम को चारा समझकर खा लिया. कुछ ही समय में बम के फटने की तेज आवाज हुई. आवाज से पूरा गांव सन्न रह गया. लोग दौड़े भागे घटना स्थल पर पहुंचे. बछड़े का जबड़ा पूरी तरह उड़ गया था. इस घटना से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बन गया.

जानवर ने खाया बम

पढ़ें :-केरल: विस्फोटक से भरा अनानास खाने से हाथी की मौत, तीन गिरफ्तार

बम रखने का खुलासा
इसी बीच गांव के प्रताप यादव नामक युवक ने बम रखने का खुलासा कर दिया. प्रताप ने कहा कि गांव के ही बलदेव कोरवा और चनर कोरवा ने मिलकर कुल्थी की खेत में बम का गोला रखा था. इस बम का इस्तेमाल वे कहां करने वाले थे यह उसे नहीं मालूम है, लेकिन उन्हें बम को रखते हुए देखा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details