दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 23, 2020, 9:57 PM IST

ETV Bharat / bharat

स्मृति ईरानी और उनके सचिव के खिलाफ यूपी में केस, 25 लाख मांगने का आरोप

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ की रहने वाली अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका सिंह ने जिला एवं सत्र न्यायालय में वाद दायर किया है. मामला स्मृति ईरानी से जुड़ा है. वाद में वर्तिका ने आरोप लगाया गया है कि राज्य महिला आयोग का सदस्य बनाए जाने के एवज में स्मृति ईरानी के निजी सचिव विजय गुप्ता ने उनसे 25 लाख रुपये की डिमांड की.

अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका सिंह ने फाइल किया केस
अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका सिंह ने फाइल किया केस

सुलतानपुर : अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका सिंह ने केंद्रीय मंत्री और अमेठी सांसद स्मृति ईरानी उनके निजी सचिव विजय गुप्ता समेत एक अन्य भाजपा नेता के खिलाफ जिला एवं सत्र न्यायालय में वाद दाखिल किया है. एमपी एमएलए कोर्ट ने प्रकरण को संज्ञान में लेते हुए वाद स्वीकार कर लिया है. मामले में आगली सुनवाई 2 जनवरी को होगी.

क्या है आरोप
प्रतापगढ़ जिले की रहने वाली अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका सिंह ने जिला एवं सत्र न्यायालय में वाद दायर किया, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया गया है कि राज्य महिला आयोग का सदस्य बनाए जाने के एवज में स्मृति ईरानी के निजी सचिव विजय गुप्ता ने उनसे 25 लाख रुपये की डिमांड की.

अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका सिंह ने फाइल किया केस

पीड़िता पर दर्ज कराया गया मुकदमा
उन्होंने जब इस मुद्दे को सार्वजनिक किया, तो उनके खिलाफ मुसाफिरखाना थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया गया. पुलिस जब उनके घर पर आई तब उन्हें इस प्रकरण की जानकारी हुई.

पैसा नहीं देने पर लिया गया पद
वर्तिका सिंह ने बताया कि "मैं अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज हूं. मैं राष्ट्रपति पुरस्कार विजेता भी हूं. केंद्रीय महिला आयोग का सदस्य बनाए जाने का आश्वासन दिया गया. कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी और उनके निजी सचिव विजय गुप्ता के साथ भाजपा नेता डॉ. रजनीश की तरफ से मुझे आश्वासन दिया गया. मुझसे 25 लाख रुपये दिए जाने की डिमांड की गई, जिसका ऑडियो रिकॉर्डिंग मेरे पास मौजूद है. सचिव विजय गुप्ता ने कहा कि पैसा नहीं दिए जाने पर आप को पद से हटाना पड़ेगा. मैं इस संबंध में स्मृति ईरानी से भी मिली, जिस पर उन्होंने चले जाने की बात कही."

वर्तिका का दावा उनके पास मंत्री और पीए की ऑडियो रिकॉर्डिंग
धोखाधड़ी की शिकार खुद को बताने वाली वर्तिका कहती हैं कि उनके पास कैबिनेट मंत्री और उनके निजी सचिव की ऑडियो रिकॉर्डिंग है. पूरे प्रकरण में विशेष न्यायाधीश एमपी एमएलए कोर्ट पीके जयंत ने सुनवाई के लिए 2 जनवरी की तारीख तय की है.

वर्तिका के अधिवक्ता रोहित त्रिपाठी ने कोर्ट में वर्तिका की तरफ से रखे के पक्ष में कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी करीबी मानी जाती हैं. वाद दायर होने से भारतीय जनता पार्टी के खेमे में हड़कंप मचा हुआ है. वाद पत्र में भारतीय जनता पार्टी के एक नेता डॉ. रजनीश सिंह को भी पक्षकार बनाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details