दिल्ली

delhi

बिहार: मलिक हत्या मामले में तेजस्वी, तेजप्रताप समेत छह के खिलाफ एफआईआर

By

Published : Oct 5, 2020, 7:27 AM IST

Updated : Oct 5, 2020, 10:19 AM IST

बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव सहित पार्टी के छह नेताओं पर पूर्णिया में मामला दर्ज किया गया है. सभी नेताओं पर हत्या की साजिश का आरोप है.

murder case
मलिक हत्या मामला

पूर्णिया :बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव सहित पार्टी के छह नेताओं पर पूर्णिया में एफआईआर दर्ज किया गया है. पार्टी के पूर्व एससी-एसटी प्रकोष्ठ के सचिव शक्ति मलिक की रविवार को हत्या कर दी गई. मृतक की पत्नी की शिकायत पर आरजेडी के वरिष्ठ नेता तेजस्वी प्रसाद यादव, तेज प्रताप यादव, अनिल कुमार साधु समेत छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

पूर्णिया के हॉट थाने में दर्ज एफआईआर में कहा गया है कि शक्ति मलिक की हत्या के साजिश के पीछे बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का हाथ है. परिजनों ने बताया कि तीन अज्ञात हमलावरों ने मुर्गी फार्म रोड के पास घर में घुसकर करीब से गोली मार दी. जिसके बाद शक्ति मलिक को सदर अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

RAW
टिकट मांगने पर हत्या करवाने का आरोप

टिकट मांगने पर हत्या करवाने का आरोप
मृतक शक्ति मलिक के परिजनों के मुताबिक शक्ति मलिक अररिया के रानीगंज से विधानसभा चुनाव लड़ने वाला था इसलिए राजद नेताओं ने उसे रास्ते से हटा दिया. मलिक साल 2019 में राजद में शामिल हुआ था. इसके बाद पार्टी ने उसे एससी-एसटी प्रकोष्ठ का राज्य सचिव बनाया था. कुछ दिन पहले ही शक्ति मलिक ने तेजस्वी यादव पर रानीगंज सुरक्षित सीट से टिकट देने के लिए 50 लाख रुपये मांगने का आरोप लगाया था.

हत्या से पहले का ऑडियो

पढ़ें: बिहार चुनाव : पीएम मोदी ने भाजपा नेताओं से की सीट बंटवारे पर चर्चा

'सिर्फ तेजस्वी यादव ही जिम्मेदार'
हत्या से पहले का एक ऑडियो सामने आया है जिसमें शक्ति मलिक यह कहते सुनाई दे रहे हैं कि अगर मेरी हत्या या फिर मेरे परिवार पर किसी तरह की आंच आती है तो इसके लिए सिर्फ तेजस्वी यादव जिम्मेदार होंगे.

Last Updated : Oct 5, 2020, 10:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details