दिल्ली

delhi

हिमाचल प्रदेश : स्पीति नदी में गिरी कार, घायलों को हेलीकॉप्टर से पहुंचाया अस्पताल

By

Published : Sep 4, 2020, 7:44 AM IST

हिमाचल प्रदेश के काजा में एक वाहन के नदी में गिर जाने से दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. एडीएम काजा ज्ञान सागर नेगी ने बताया कि घायलों को हेलिकॉप्टर से रेस्क्यू कर शिमला पहुंचा दिया है, जहां उनका उपचार चल रहा है.

car-accident-in-kaza-of-lahaul-spiti of himachal pradesh
स्पीति नदी में गिरी कार

लाहौल स्पीतिः हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिला लाहौल स्पीति के उपमंडल काजा में एक वाहन अनियंत्रित होकर नदी में गिर गई. हादसे में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सूचना मिलने के बाद प्रशासन ने मौके पर पहुंच कर लोगों की मदद से कार सवार दो लोगों को नदी से बाहर निकाला. चोट ज्यादा लगने की वजह से दोनों को हेलीकॉप्टर के जरिए आईजीएमसी शिमला शिफ्ट किया गया.

देखें वीडियो...

जानकारी के मुताबिक काजा-ताबो मार्ग पर शिगो के पास एक कार अनियंत्रित होकर स्पीति नदी में जा गिरी. घटना की सूचना मिलते ही काजा में अफरा-तफरी मच गई. लोग घटनास्थल की ओर भागे लेकिन गाड़ी के बीच नदी में फंसने से रेस्क्यू करने में भारी दिक्कतें हुईं. वहीं, प्रशासन ने लोगों की मदद से घायलों को रेस्क्यू तो कर लिया, लेकिन चोट लगने और नदी का पानी ठंडा होने से घायलों की हालत बिगड़ती देख उन्हें हेलीकॉप्टर के जरिए आईजीएमसी शिमला भर्ती कराया गया.

यह भी पढ़ें :मीठापुर इलाके में गिरी हाईटेंशन तार, बड़ा हादसा टला

हादसे में घायल हुए लोगों की पहचान सोनम तन्दुप पुत्र सोनम उम्र 32 साल व राज कुमारी पत्नी तेंजिन गटुक निवासी काजा के रूप में हुई है. एडीएम काजा ज्ञान सागर नेगी ने बताया कि घायलों को हेलिकॉप्टर से रेस्क्यू कर शिमला पहुंचा दिया है, जहां उनका उपचार चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details