दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए चुनाव प्रचार समाप्त, 29 अप्रैल को 71 सीटों पर मतदान

लोकसभा चुनाव 2019 का महायुद्ध अब चौथे चरण पर पहुंच चुका है. चौथे चरण की 71 सीटों के लिए चल रहा चुनाव प्रचार शनिवार को शाम छह बजे समाप्त हो गया.

By

Published : Apr 27, 2019, 11:10 PM IST

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव के लिए चौथे चरण के अंतर्गत नौ राज्यों की कुल 71 सीटों पर सोमवार को होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार समाप्त हो गया. इनमें से अधिकतर सीटें हिंदी पट्टी क्षेत्र में हैं.

विभिन्न सीटों पर मतदान के समय में फर्क है, इसलिए चुनाव प्रचार भी मतदान से 48 घंटा पहले विभिन्न जगहों पर शाम 4 बजे से 6 बजे के बीच समाप्त हुआ.

जैसे ही चुनाव प्रचार का दौर थमा, महाराष्ट्र की 17 सीटों, राजस्थान और उत्तरप्रदेश की 13-13 सीटों, पश्चिम बंगाल की आठ सीटों, मध्यप्रदेश की छह सीटों, ओडिशा की छह सीटों, बिहार की पांच सीटों, झारखंड की तीन सीटों पर चुनाव प्रचार और नुक्कड़ सभाओं पर रोक लग गई.

पश्चिम बंगाल, उत्तरप्रदेश, राजस्थान, ओडिशा, महाराष्ट्र, बिहार की सभी सीटों पर चुनाव प्रचार शाम छह बजे समाप्त हो गया. झारखंड की सभी तीन सीटों पर चुनाव प्रचार शाम चार बजे समाप्त हुआ.

पढ़ें:मोदी अगड़ी जाति के थे, राजनीतिक लाभ के लिये पिछड़े वर्ग में हुए शामिल: मायावती

मध्यप्रदेश में, चुनाव प्रचार सीधी, शहडोल, जबलपुर, मांडला और छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्रों में शाम छह बजे समाप्त हुआ. जबकि बालाघाट संसदीय क्षेत्र में सुरक्षा कारणों से इसकी विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार शाम 4 बजे से छह बजे के बीच समाप्त हुआ.

:

ABOUT THE AUTHOR

...view details