दिल्ली

delhi

एक अक्टूबर से ऑनलाइन होगी कलकत्ता विवि की अंतिम वर्ष की परीक्षा

By

Published : Sep 3, 2020, 5:43 PM IST

कलकत्ता विश्वविद्यालय फाइनल ईयर की परीक्षा एक अक्टूबर से शुरू होगी, 18 अक्टूबर 2020 तक आयोजित होगी. परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जाएगी.

calcutta-university-final-year-exams
एक अक्टूबर से ऑनलाइन आयोजित होगी कलकत्ता विश्वविद्यालय फाइनल ईयर परीक्षा

कोलकाता :नवीनतम अद्यतन के अनुसार, कलकत्ता विश्वविद्यालय ने आधिकारिक रूप से अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए परीक्षा तिथि की घोषणा की है.

कोलकाता यूनिवर्सिटी फाइनल ईयर एग्जाम एक अक्टूबर 2020 से शुरू होगा और कोरोना की स्थिति के चलते ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा.

टर्म-एंड के छात्रों के लिए कलकत्ता विश्वविद्यालय परीक्षा 2020 के लिए परीक्षा तिथियों की पुष्टि कुलपति सोनाली चक्रवर्ती बनर्जी द्वारा की गई है.

1 और 18 अक्टूबर के बीच टर्म-एंड परीक्षा

विश्वविद्यालय से प्रश्नपत्र प्राप्त करने के बाद, छात्रों के पास परीक्षा पूरी करने और उत्तर पुस्तिका जमा करने के लिए 24 घंटे का समय होगा. उत्तर पुस्तिकाओं को छात्रों द्वारा विश्वविद्यालय के पोर्टल पर अपलोड करके प्रस्तुत किया जा सकता है. वैकल्पिक रूप से, छात्र अपने संबंधित कॉलेजों को वॉट्सएप के माध्यम से उत्तर पुस्तिकाएं जमा करने में भी सक्षम होंगे. यदि कोई भी छात्र ऑनलाइन परीक्षा देने में असमर्थ है, तो वे कॉलेज में उत्तर पुस्तिका प्रस्तुत कर सकते हैं.

31 अक्टूबर 2020 तक परिणाम

कुलपति सोनाली चक्रवर्ती बनर्जी द्वारा साझा किए गए विवरण के अनुसार, अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए परीक्षा एक से 18 अक्टूबर 2020 तक आयोजित की जाएगी. छात्रों को परीक्षा के परिणाम 31 अक्टूबर 2020 तक आने की उम्मीद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details