दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 29, 2019, 7:50 PM IST

ETV Bharat / bharat

CAA और NPR पर सकारात्मक चर्चा की जरूरत : उप राष्ट्रपति

उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने CAA और NPR को लेकर कहा है कि केंद्र को असंतोष प्रकट कर रहे लोगों की आशंकाओं को दूर करना चाहिए और इन मुद्दों पर सकारात्मक बहस करनी चाहिए. वेंकैया नायडू ने आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एम. चेन्ना रेड्डी के जयंती समारोहों का उद्घाटन करते हुए ये उद्गार व्यक्त किए.

वेंकैया नायडू
वेंकैया नायडू

हैदराबाद : उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने रविवार को कहा कि संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) जैसे मुद्दों पर विचारपूर्ण और सकारात्मक बहस जरूरी है और प्रदर्शन के दौरान हिंसा की कोई जगह नहीं होनी चाहिए.

अविभाजित आंध्र प्रदेश के दिवंगत मुख्यमंत्री एम चेन्ना रेड्डी के जयंती समारोहों का उद्घाटन करते हुए नायडू ने कहा, 'CAA हो या NPR, इन पर देश के लोगों को संवैधानिक संस्थाओं, सभाओं और मीडिया में विचारपूर्ण, सार्थक तथा सकारात्मक चर्चा में हिस्सा लेना चाहिए कि यह कब आया, क्यों आया, इसका क्या प्रभाव होगा और क्या इसमें किसी बदलाव की जरूरत है.'

पढ़ें-झूठ के झाड़ से सच का पहाड़ छुपा रहे CAA व NRC विरोधी : नकवी

उन्होंने कहा, 'अगर हम इस बारे में चर्चा करेंगे तो हमारा तंत्र मजबूत होगा और जनता की जानकारी बढ़ेगी.' उप राष्ट्रपति ने कहा कि केंद्र को भी असंतोष प्रकट कर रहे लोगों की आशंकाओं को दूर करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details