दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

ओडिशा : बस में आग लगने से छह यात्रियों की मौत, 40 से ज्यादा घायल

ओडिशा में रविवार को एक भीषण हादसा हो गया. दरअसल, एक बस के बिजली के तारों के संपर्क में आने से उसमें आग लग गई. इस दुर्घटना में नौ यात्रियों की मौत हो गई और 22 अन्य जख्मी हो गए. पुलिस ने बताया कि हादसा मनदाराजपुर में उस समय हुआ, जब बस जंगलपाडु से चिकरादा जा रही थी और उसमें करीब 40 यात्री सवार थे.

By

Published : Feb 9, 2020, 4:55 PM IST

Updated : Feb 29, 2020, 6:38 PM IST

bus accident in odisha
बस में लगी आग

भुवनेश्वर : ओडिशा में गंजाम जिले के गोलंतारा इलाके में रविवार को बिजली के तार के सम्पर्क में आने से एक बस में आग लग गई. इस दुर्घटना में नौ यात्रियों की मौत हो गई और 22 अन्य जख्मी हो गए.

मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने घटना पर शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने हादसे में घायल लोगों को मुफ्त में चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने की भी घोषणा की है.

अधिकारी ने बताया कि घायलों को एमकेसीजी चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल में भर्ती किया गया है जबकि पांच घायलों को कटक स्थित एससीबी चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल भेजा गया है.

ओडिशा में सड़क हादसा

पुलिस ने बताया कि हादसा मनदाराजपुर में उस समय हुआ, जब बस जंगलपाडु से चिकरादा जा रही थी और उसमें करीब 40 यात्री सवार थे.

ब्रह्मपुर सदर के उप मंडलीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) जयंत कुमार महापात्रा ने बताया कि बस में सवार लोग एक नजदीकी गांव में सगाई समारोह में शिरकत करने जा रहे थे.

उन्होंने बताया कि बस 11 किलोवाट की क्षमता वाले बिजली के तार के संपर्क में आ गई, जिससे उसमें आग लग गई.

राज्य के परिवहन मंत्री पद्मानाभ बेहरा ने कहा कि पूरी घटना की गंभीरता से जांच कराई जाएगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

केंद्रीय पेट्रोलियम एवं इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने घटना पर शोक जताया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की.

घटना की जांच कराने की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि दोबारा ऐसी घटना होने से रोकने के लिए ठोस कदम उठाए जाने चाहिए.

मुख्य दमकल अधिकारी सुकांत सेठी ने बताया कि आग बुझा दी गई है. पारेषण लाइन से बिजली की आपूर्ति काटकर गाड़ी के अंदर से सभी लोगों को निकाल लिया गया है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पढ़ें- मुंबई के कबाड़ गोदाम में लगी आग, कोई हताहत नहीं

उन्होंने बताया कि शुरुआती जानकारी के मुताबिक बस की छत पर सामान रखा था और बस चालक ने संकरी सड़क पर दो पहिया वाहन को रास्ता देने की कोशिश की, उसी समय वह पारेषण लाइन के सम्पर्क में आ गई.

सेठी ने बताया कि घटना की गंभीरता से जांच कर हादसे की परिस्थितियों का आकलन किया जाएगा.

Last Updated : Feb 29, 2020, 6:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details