दिल्ली

delhi

तूफान से पीड़ित 64 परिवारों के लिए घर बना इनाडु समूह ने सौंपी चाबी

By

Published : Sep 11, 2020, 8:23 PM IST

Updated : Sep 11, 2020, 10:59 PM IST

आंध्र प्रदेश में 2014 में हुदहुद तूफान ने तबाही मचा दी थी. इस दौरान रामोजी ग्रुप के चैयरमेन रामोजी राव तूफान पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए थे. उन्होंने श्रीकाकुलम जिले के सांता बोम्मली क्षेत्र में 64 परिवारों के लिए घर बनवाए हैं.

Eenadu Group
ईनाडु समूह

अमरवती : रामोजी ग्रुप के प्रसिद्ध मीडिया हाउस इनाडु ने आंध्र प्रदेश में 2014 में आए विनाशकारी तूफान हुदहुद के पीड़ितों के लिए 'इनाडु रिलीफ फंड' की स्थापना की थी. इसमें जमा हुए फंड से श्रीकाकुलम जिले के सांता बोम्मली क्षेत्र में सभी आवश्यक सुविधाओं वाले 64 घरों का निर्माण किया गया है. इस हाउसिंग कॉलोनी को हुदहुद चक्रवात पुनर्वास कॉलोनी नाम दिया गया. मकानों के बनने के बाद कलेक्टर जे. निवास ने गुरुवार को मकानों की चाबी लाभार्थियों को सौंप दी.

इस अवसर पर कलेक्टर जे. निवास ने कहा कि रामोजी ग्रुप द्वारा प्राकृतिक आपदा की स्थिति में पीड़ितों की सहायता के लिए जो पहल की गई है वह सराहनीय है. उन्होंने मकान के निर्माण की गुणवत्ता की जांच की और संतुष्टि व्यक्त की.

वीडियो-

इसके अलावा टेककली क्षेत्रीय वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के समन्वयक दुव्वादा श्रीनिवास ने कहा कि रामोजी राव ने निर्धन लोगों के लिए सराहनीय काम किया है. वे इंसानियत की मिसाल हैं और सभी के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं.

इनाडु समूह ने हुदहुद आपदा में अपना सब कुछ खो देने वालों की मदद के लिए तीन करोड़ रुपये की सहायता की घोषणा की थी. संगठन द्वारा आम जनता से मदद के आह्वान पर कई दानदाता आगे आए और कुल मिलाकर 3.16 करोड़ रुपये का दान दिया. करीब छह करोड़ 16 लाख करोड़ रुपये की कुल सहायता राशि के साथ विशाखापत्तनम जिले की टीम ने वाडापलेम गांव में 80 घरों का निर्माण किया गया है.

इसके बाद श्रीकाकुलम जिले में समूह ने पुराने मेघवरम गांव में 36 और उम्मिलाडा गांव में 28 घरों का निर्माण किया. कुल 64 घरों की चाबी पीड़ितों को सौंप दी गई है.

पढ़ें :-रामोजी ग्रुप द्वारा बनवाए गए 121 घर बाढ़ में भी हैं सुरक्षित

12 अक्टूबर 2014 को तूफान हुदहुद ने विशाखापत्तनम और श्रीकाकुलम जिले को बुरी तरह से प्रभावित कर दिया था. संताबोमाली क्षेत्र के तटीय क्षेत्रों में मछुआरों के घरों को तबाह कर दिया था.

इनाडु ने ऐसे पीड़ितों के लिए घर बनाने का फैसला किया, जिन्होंने अपना घर और आजीविका भी खो दी. 28 मई 2016 को क्षेत्र के पुराने मेघवरम और उम्मिलाडा गांवों में घरों के निर्माण के लिए आधारशिला रखी गई थी. इसके बाद भूमि अधिग्रहण और बुनियादी ढांचा बनाने के कार्यों में कुछ देरी हुई, लेकिन धीरे-धीरे आवश्यक सुविधाओं जैसे- सड़क, पीने के पानी और बिजली सुविधाओं के साथ घरों के निर्माण के साथ एक आवास कॉलोनी अस्तित्व में आई.

इसके पूरा होने पर कलेक्टर ने गुरुवार को लाभार्थियों को घर की चाबी वितरित की. हितग्राहियों ने इनाडु समूह को धन्यवाद दिया. श्रीकाकुलम इनाडु इकाई के प्रभारी डी. वी. रमाना, सांता बोम्मली तहसीलदार एस रामबाबू और कई मंडल स्तर के अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे.

Last Updated : Sep 11, 2020, 10:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details