दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

एलओसी पर घुसपैठ करने की फिराक में 250-300 आतंकी : बीएसएफ एडीजी

श्रीनगर में बीएसएफ एडीजी सुरेंद्र पवार ने कहा कि एलओसी पर सीमा पार बने लॉन्च पैड पर वर्तमान में 250-300 आतंकी मौजूद हैं, जो बर्फबारी से पहले भारतीय सीमा पर घुसपैठ करने की फिराक में हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय सुरक्षा बल घुसपैठ की सभी कोशिशों को विफल करने के लिए सतर्क हैं.

By

Published : Nov 9, 2020, 4:45 PM IST

Updated : Nov 9, 2020, 5:55 PM IST

bsf-adg
बीएसएफ एडीजी

श्रीनगर : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) सुरेंद्र पवार ने सोमवार को कहा कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सीमा पार आतंकी गतिविधियां कम नहीं हुई हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय सुरक्षा बल आतंकियों का मुकाबला करने के लिए तैयार हैं.

बीएसएफ एडीजी का बयान

बीएसएफ एडीजी ने कहा कि एलओसी पर सीमा पार बने लॉन्च पैड पर वर्तमान में 250-300 आतंकी मौजूद हैं, जो बर्फबारी से पहले भारतीय सीमा पर घुसपैठ करने की फिराक में हैं.

उन्होंने कहा कि नवंबर में बर्फबारी के दौरान आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ की घटनाएं बढ़ सकती हैं, लेकिन हमारे सैनिक घुसपैठ की सभी कोशिशों को विफल करने के लिए सतर्क हैं.

श्रीनगर में स्थित बीएसएफ मुख्यालय में शहीद जवान सुदीप सरकार को श्रद्धांजिल देने के बाद मीडिया से बात करते हुए बीएसएफ एडीजी ने यह खुलासा किया.

उन्होंने कहा कि इस साल भारतीय सीमा में केवल 25-30 आतंकवादी घुसपैठ करने में सफल हुए, जबकि पिछले साल 140 आतंकवादियों ने घुसपैठ की थी.

कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में हुई मुठभेड़ पर उन्होंने कहा कि सात-आठ नवंबर की रात हमारे सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की संदिग्ध गतिविधियों को देखा. इसके बाद कॉन्स्टेबल सुदीप सरकार और कॉन्स्टेबल अब्दुल मौके पर पहुंचे और छिपे हुए आतंकियों को चुनौती दी. फायरिंग के दौरान गोली लगने से कॉन्स्टेबल सुदीप गंभीर रूप से घायल हो गए थे और बाद में वह शहीद हो गए.

यह भी पढ़ें- शहीद कैप्टन आशुतोष के पिता बोले- कब तक शहीद होते रहेंगे जवान ?

कॉन्स्टेबल सुदीप सरकार त्रिपुरा के अगरतला के रहने वाले थे. वह अपने पीछे पत्नी और दो बेटियां छोड़ गए.

बीएसएफ एडीजी ने कहा कि अगले दिन सुबह भारतीय सेना ने अभियान शुरू किया और दो आतंकियों को ढेर कर दिया. मुठभेड़ के दौरान कैप्टन अशुतोष कुमार और दो अन्य सैनिक शहीद हो गए.

उन्होंने कहा कि एलओसी पर माछिल सेक्टर में सबसे ज्यादा घुसपैठ होती है, लेकिन हमारे मुस्तैद जवान सफलतापूर्वक विफल कर देते हैं.

Last Updated : Nov 9, 2020, 5:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details