दिल्ली

delhi

भाई ने दोस्तों के साथ मिलकर किया बहन से दुष्कर्म, हत्या कर जंगल में फेंका

By

Published : May 24, 2020, 12:06 AM IST

राजस्थान की राजधानी जयपुर में इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, यहां पर एक सगे भाई ने अपनी बहन के साथ कुछ दोस्तों के साथ मिलकर इंसानियत की सारी हदें पार कर दी और बहन की हत्या कर जंगल में फेंक आया. जानें विस्तार से...

brother-rapes-minor-sister-in-jaipur of rajasthan
प्रतीकात्मक चित्र

जयपुर : राजस्थान के जयपुर से इंसानियत को झकझोर देने वाला मामला सामने आया है. भाई-बहन का रिश्ता सबसे पवित्र माना जाता है और भाई अपनी बहन की रक्षा का वचन देता है. लेकिन एक भाई ने इस पवित्र रिश्ते को तार-तार कर दिया.

दरअसल, यह मामला मनोहरपुर थाना इलाके का है. जहां एक भाई ने दरिंदगी की सारी हदें पार करते हुए अपने दोस्तों के साथ मिलकर नाबालिग मंदबुद्धि बहन के साथ दुष्कर्म किया. उसके बाद उसे मौत के घाट उतारकर जंगल में फेंक दिया. मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

एएसपी सुलेश चौधरी ने बताया कि ईंट भट्टे पर यूपी इलाके के कई मजदूर काम करते हैं. 17 मई को यहां एक ईंट-भट्टे से एक मंदबुद्धि नाबालिग लापता हो गई थी.

18 मई को परिजनों ने नाबालिग के गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू की. जांच के दौरान नाले के पास नाबालिग के कपड़े पड़े मिले.

इसके बाद मिश्रवास स्थित जंगल में नाबालिग की सड़ी-गली लाश मिली. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाया तथा मोबाइल लोकेशन और संदेह के आधार पर नाबालिग के परिजनों से पूछताछ शुरू की.

पहले तो आरोपियों ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस की सख्ती के आगे वह ज्यादा देर टिक नहीं सके. आखिरकार आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया.

आरोपी ने बताया कि मंदबुद्धि नाबालिग से पूरा परिवार परेशान था. इसलिए उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर उसे जंगल में ले गए तथा उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी.

वारदात छुपाने के लिए आरोपी शव को जंगल में पटककर घर आ गए. इसके बाद आरोपियों ने पुलिस को भ्रमित करने के लिए नाबालिग की तलाश में सहयोग का नाटक भी किया था. वारदात सुनकर पुलिस भी सन्न रह गई. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details