दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

दिल्ली हिंसा : ताहिर हुसैन के भाई और लोकेश सोलंकी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिल्ली हिंसा मामले में पुलिस ने आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम और लोकेश सोलंकी को गिरफ्तार किया है. पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है.

By

Published : Mar 9, 2020, 1:56 PM IST

Updated : Mar 9, 2020, 11:54 PM IST

etvbharat
ताहिर हुसैन

नई दिल्ली : दिल्ली हिंसा मामले में पुलिस ने आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम और लोकेश सोलंकी को गिरफ्तार किया है. पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है.

समाचार एजेंसी एनआईए के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने लोकेश सोलंकी को दिल्ली हिंसा के मामले में गिरफ्तार किया है. लोकेश ने पुलिस ने अपने अन्य सहयोगियों के बारे में भी खुलासा किया है.

पुलिस उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा और आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या के मामले में निगम पार्षद ताहिर हुसैन को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

सात दिन की पुलिस रिमांड पर चल रहे ताहिर हुसैन की घटना वाले दिन की कुंडली खंगालने पर मामले की जांच कर रही एसआईटी को काफी कुछ जानकारियां हासिल हुई हैं.

एसआईटी के सूत्रों ने बताया था कि चिह्नित किए गए लोगों में ताहिर हुसैन के कई रिश्तेदार भी शामिल हैं, जिनके बारे में ताहिर ने बस इतना ही कहा है कि घटना वाले दिन वह इन लोगों को हिंसाग्रस्त इलाके में जाने को कह रहा था. हालांकि, दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के गले उसकी यह दलील कतई नहीं उतर रही है.

उत्तर-पूर्वी दिल्ली जिले में 24-25 फरवरी को भड़की हिंसा में गिरफ्तार होने वाले और हिरासत में लिए जाने वालों की संख्या में दिन-ब-दिन इजाफा होता जा रहा है. यह संख्या बढ़कर 2193 पहुंच गई, जबकि दर्ज एफआईआर की संख्या 690 हो गई.

जानकारी के मुताबिक, अब तक शस्त्र अधिनियम के तहत 48 मामले दर्ज किए जा चुके हैं, जबकि हिंसा के दौरान हथियारों का इस्तेमाल करने के आरोप में 50 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं.

Last Updated : Mar 9, 2020, 11:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details