दिल्ली

delhi

BRICS देशों की बैठक आज, आमने सामने होंगे भारत-चीन के विदेश मंत्री

By

Published : Sep 4, 2020, 3:54 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 5:26 PM IST

आज ब्रिक्स (BRICS) देशों के विदेश मंत्रियों की एक बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित होने वाली है. पूर्वी लद्दाख में सीमा विवाद को लेकर भारत-चीन के बीच तनाव जारी है. इसी बीच यह बैठक आयोजित हो रही है, जिसमें दोनों देशों के विदेश मंत्री भी शामिल होंगे.

BRICS के विदेश मंत्रियों की बैठक
BRICS के विदेश मंत्रियों की बैठक

नई दिल्ली : ब्रिक्स (BRICS) के विदेश मंत्रियों की एक बैठक आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित होने वाली है. इस बैठक में भारत और चीन के विदेश मंत्री आमने-सामने होंगे. पूर्वी लद्दाख में एलएसी पर जारी तनाव के बीच यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है. हालांकि यह बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी.

इस बैठक की मेजबानी रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव करेंगे. हुआ ने कहा कि ब्रिक्स के विदेश मंत्रियों की बैठक अंतरराष्ट्रीय स्थिति तथा ब्रिक्स सहयोग पर केंद्रित होगी.

इससे पहले गुरुवार को BRICS (ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका) की पांचवीं बैठक में कल भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व CTWG काउंटर-टेररिज्म वर्किंग ग्रुप ने किया था.

विदेश मंत्रालय के आतंकवाद-रोधी संयुक्त सचिव ने कहा कि इस बैठक के परिणामस्वरूप CTWG द्वारा अनुमोदित ब्रिक्स आतंकवाद-रोधी रणनीति के रूप में गठित किया गया.

Last Updated : Sep 4, 2020, 5:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details