दिल्ली

delhi

नीरव मोदी की पेंटिंग्स आज होंगी नीलाम, कोर्ट का रोक से इनकार

By

Published : Mar 4, 2020, 2:12 PM IST

Updated : Mar 5, 2020, 12:06 AM IST

प्रवर्तन निदेशालय ने भगोड़े नीरव मोदी के घर से 15 पेंटिंग्स जब्त की थी, जिनकी नीलामी होनी थी. नीरव मोदी के बेटे ने इसके खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसे न्यायालय ने बुधवार को खारिज कर दिया.

nirav modi
नीरव मोदी (फाइल फोटो)

मुंबई : भगोड़े नीरव मोदी के बेटे रोहिन मोदी ने बॉम्बे हाईकोर्ट में पिता की 15 पेंटिंग्स की नीलामी को चुनौती दी थी, जिसे न्यायालय ने बुधवार को खारिज कर दिया. प्रवर्तन निदेशालय ने सभी पेंटिंग्स को नीरव मोदी के घर से जब्त किया था. अब उनकी नीलामी गुरुवार को होगी.

नीरव मोदी के बेटे ने बंबई उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा जब्त दुर्लभ पेंटिंग्स की नीलामी रोकने का अनुरोध करते हुए दावा किया था कि वे रोहिन ट्रस्ट की संपत्ति हैं और उसके पिता की नहीं.

रोहिन मोदी द्वारा दायर याचिका में ईडी और नीलामी गृह सैफरन आर्ट को छह मार्च को तय नीलामी को रोकने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया था.

याचिका का कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश बी पी धर्माधिकारी और न्यायमूर्ति एन आर बोरकर की पीठ के समक्ष उल्लेख किया गया था.

याचिका के मुताबिक जिन पेंटिंग्स को नीलाम करने की बात कही जा रही थी, वह रोहिन ट्रस्ट की हैं, जिसके लाभार्थी रोहिन मोदी हैं.

15 पेंटिंग्स, हीरा जड़ित कुछ घड़ियों, हरमस हैंडबैग और रॉल्स रॉयस घोस्ट तथा पोर्श पैनामेरा एस जैसी लग्जरी कारों की नीलामी की जानी है.

पंजाब नेशनल बैंक से 13,600 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी के बाद नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के खिलाफ दर्ज धनशोधन मामले में ईडी ने पेंटिंग्स और अन्य सामान जब्त किए थे.

पढ़ें-नीरव मोदी के कीमती सामानों की नीलामी अब तीन से पांच मार्च के बीच

गौरतलब है कि रोहिन मोदी की याचिका की सुनवाई बॉम्बे हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली पीठ कर रही थी.

Last Updated : Mar 5, 2020, 12:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details