दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 26, 2020, 10:02 AM IST

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 10 AM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

top 10
टॉप 10

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. आज संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

संयुक्त राष्ट्र संघ की जनरल असेंबली चल रही है. ऑनलाइन चल रही महासभा में 25 सितंबर को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भाषण दिया. इस दौरान खान ने भारत को लेकर भी टिप्पणी की. इमरान खान के भाषण के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभा को संबोधित करने वाले हैं.

2. बिहार चुनाव में एनडीए की जीत का अनुमान : सर्वे

आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू हो गई है. सभी पार्टियां जोर शोर से जनता के वोटों को अपने पाले में करने में जुट गई हैं. इसी बीच किए गए सर्वे में एनडीए के जीतने के अनुमान लगाए जा रहे हैं.

3. कोरोना महामारी के कारण मिजिया में आयोजित दुर्गा पूजा का वैभव पड़ा फीका

कोरोना महामारी का असर दुर्गा पूजा पर भी देखने को मिल रहा है. पश्चिम बंगाल के बांकुरा जिले में स्थित मिजिया गांव में परंपरागत दुर्गा पूजा की जाती है, लेकिन इस साल कोरोना वायरस के चलते इस पूजा में ज्यादा लोग शामिल नहीं हो पाएंगे.

4. देश में 59 लाख पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, एक दिन में 1,089 मौतें

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 85,362 नए मामले सामने आए हैं. वहीं पिछले 24 घंटों में 1,089 से अधिक लोगों की मौतें भी हुई हैं. इन आंकड़ों के आने के बाद देश में कोरोना संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 59,03,933 लाख हो गई है. इनमें से 48,49,585 लोग संक्रमण मुक्त भी हो चुके हैं.

5. हिमाचल प्रदेश : हाथी के जोड़े ने मचाया उत्पात, लोगों में डर का माहौल

हाल ही में जंगली हाथियों का एक जोड़ा हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब के मुख्य बाजार में रात के समय उत्पात मचाता हुआ देखा गया. गुरुवार देर रात पांवटा साहिब के मेन बाजार में हाथी का जोड़ा देखा गया है.

6. गहलोत सरकार ने दिया किसानों को दीवाली का तोहफा
राजस्थान की गहलोत सरकार ने किसानों के लिए चार घोषणाएं की हैं. पहले जहां वीसीआर की राशि का 70 प्रतिशत जमा कराने पर समझौता समिति में मामला दर्ज होता था. अब केवल 20 प्रतिशत राशि जमा करने से ही समझौता समिति में मामला दर्ज हो जाएगा. इसके साथ कोरोना काल में बिजली बिल नहीं भरने वाले किसानों को विलंब शुल्क से छूट और कृषि कनेक्शनों के संबंध में घोषणाएं की हैं.

7. झारखंड : यूसीआईएल के अधिकारियों से सीबीआई की पूछताछ, लाखों का घोटाला

झारखंड के पूर्वी सिंहभूम के जमशेदपुर से सटे जादूगोड़ा के यूरेनियम कारपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (यूसीआईएल) के गेस्ट हाउस में सीबीआई की तीन सदस्यी टीम ने कंपनी के अधिकारियों से पूछताछ की है, जहां कर्मचारियों के दैनिक भत्ता में 58 लाख रुपये का घोटाला पाया गया.

8. छत्तीसगढ़ : ड्यूटी करके लौट रहे होम गार्ड की निर्मम हत्या

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में ड्यूटी से लौट रहे एक होम गार्ड की हत्या कर दी गई है. बदमाशों ने इस वारदात को वरीद और अमोरा गांव के बीच में अंजाम दिया. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

9. देशभर में हिमाचल के डॉक्टरों का जलवा, एनएमसी में पांच को मिली जगह

चिकित्सा शिक्षा को रेगुलेट करने के लिए राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) अस्तित्व में आ गया है. नेशनल मेडिकल कमीशन में हिमाचल से संबंध रखने वाले पांच डॉक्टरों को जगह मिली है.

10. ड्रग्स कनेक्शन : कुछ देर में पूछताछ के लिए निकलेंगी दीपिका, श्रद्धा, सारा भी होंगी पेश

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने शनिवार सुबह 10 बजे अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को पूछताछ के लिए बुलाया है. बताया जा रहा है कि करिश्मा संग दीपिका के ड्रग्स चैट वायरल हुई थी, जिसके बाद से उनसे पूछताछ की जा रही है. बता दें कि इस व्हाट्सएप चैट में दीपिका ड्रग्स को लेकर बात करती नजर आ रही हैं. उसी व्हाट्सएप ग्रुप में दीपिका एडमिन थीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details