दिल्ली

delhi

नंदादेवी : पांच लापता पर्वतारोहियों के शव बरामद

By

Published : Jun 3, 2019, 6:11 PM IST

Updated : Jun 3, 2019, 6:23 PM IST

हेली द्वारा चलाये गए सर्च ऑपरेशन में पांच शव दिखे हैं. शव के आस-पास पर्वतारोहियों का सामान भी देखा गया है. बीते दिन 12 पर्वतारोही लापता हुए थे, जिनमें से चार तीन दिन पहले बेस कैंप वापस लौट आए थे.

बेस कैंप लौटे विदेशी पर्वतारोही

पिथौरागढ़: नंदा देवी ईस्ट में लापता विदेशी पर्वतारोही मामले में बड़ी खबर सामने आ रही है. हेली द्वारा चलाये गए सर्च ऑपरेशन में 5 शव दिखे हैं. शव के आस-पास पर्वतारोहियों का सामान भी देखा गया है. जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि ये शव पर्वतारोहियों के हैं.

वहां के जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि शवों की लाने के लिए ऑपरेशन चलाया जाएगा, जिसके लिए आईटीबीपी, एसडीआरएफ और वायुसेना की मदद ली जाएगी. साथ ही सर्च अभियान भी जारी रहेगा, ताकि बाकी फंसे पर्वतारोहियों को खोज लिया जाए.

बता दें कि नंदा देवी अभियान के लिए 12 सदस्यीय दल 15 मई को मुनस्यारी मुख्यालय से रवाना हुआ था. दल के चार सदस्य नंदा देवी बेस कैंप तीन दिन पहले लौट आए थे. इसके बाद बाकी आठ के भी लौटने की उम्मीद थी.

बचे हुए 8 पर्वतारोही नंदा देवी ईस्ट में कहीं लापता थे. लापता पर्वतारोहियों में 4 यूके, 2 यूएसए, 1 ऑस्ट्रेलिया और एक भारतीय पर्वतारोही हैं. माना जा रहा कि बरामद हुए शव इन्ही में से हैं.

Last Updated : Jun 3, 2019, 6:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details