दिल्ली

delhi

केरल में नाव डूबने से 31 मछुआरे लापता, तलाश जारी

By

Published : Sep 8, 2020, 1:01 PM IST

Updated : Sep 8, 2020, 3:15 PM IST

भारतीय तटरक्षक बल और अन्य लोगों के संयुक्त अभियान में, केरल तट से दूर समुद्र में फंसे 24 मछुआरों को बचा लिया गया है. 31 अन्य की तलाश जारी है. खराब मौसम के कारण 14 नावों पर कम से कम 55 मछुआरे समुद्री लहरों के बीच फंस गए थे.

केरल में नाव डूबी
केरल में नाव डूबी

एर्नाकुलम : भारतीय तटरक्षक बल और अन्य लोगों के संयुक्त अभियान में, केरल तट से दूर समुद्र में फंसे 24 मछुआरों को बचा लिया गया है. 31 अन्य की तलाश जारी है. खराब मौसम के कारण 14 नावों पर कम से कम 55 मछुआरे समुद्री लहरों के बीच फंस गए थे.

केरल में नाव डूबी

बता दें केरल तट से दूर समुद्र में फंसे कम से कम 24 मछुआरों को बचा लिया गया है. जबकि 31 अन्य की तलाश जारी है. भारतीय तटरक्षक बल (ICG) ने एक विज्ञप्ति में कहा कि 14 नावों पर कम से कम 55 मछुआरे केरल तट के करीब संकट में थे.

खराब मौसम की स्थिति के बावजूद आईसीजी जहाजों और विमानों की ओर से बचाव मिशन चलाया जा रहा था. परिणामस्वरूप तटरक्षक बल,समुद्री प्रवर्तन विंग और तटीय सुरक्षा द्वारा 24 मछुआरों को बचाया गया. वहीं 31 अन्य की तलाश जारी है. लापता मछुआरों पोन्नानी, कयाकमुलम, मुनंबम और माल्पुरम, एर्नाकुलम और अल्लापुझा, एझिकोड से है.

आईसीजी ने कहा भारतीय तटरक्षक डोर्नियर विमान और चेतक हेलीकाप्टर के साथ तटरक्षक जहाज आईसीजीएस समर, आईसीजीएस विक्रम, आईसीजीएस आर्यमान और इंटरसेप्टर नाव C-144 के साथ मिलकर खोज अभियान चला रहे है. तटीय निगरानी नेटवर्क की मदद से इस क्षेत्र की इलेक्ट्रॉनिक निगरानी की जा रही है और साथ ही फिशिंग बोर्ड को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा रहा है.

पढ़ें: पाकिस्तान : झील में नाव पलटने से 11 लोगों की मौत

समुद्री बचाव समन्वय केंद्र (मुंबई) ने मछुआरों को चेतावनी भी दी है. मलप्पुरम पुलिस ने दस मछुआरों में से आठ मछुआरों को बचाया है. रविवार को मौसम विभाग के अधिकारी ने कहा कि अरब सागर के कारण केरल में भारी बारिश हो रही है. इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने मछुआरों से 48 घंटों के लिए समुद्र के आस-पास ना जाने की अपील की है.सोमवार भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून केरल पर भारी था. इसके अनुसार दक्षिणी राज्य में अधिकांश स्थानों पर आने वाले दिनों में भारी वर्षा होने की संभावना है.

Last Updated : Sep 8, 2020, 3:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details