दिल्ली

delhi

शिवसेना को मुख्यमंत्री पद देने के लिए सहमत नहीं होगी भाजपा : अठावले

By

Published : Oct 27, 2019, 10:31 PM IST

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा है शिवसेना को आदित्य ठाकरे को डिप्टी सीएम और देवेंद्र फडणवीस को सीएम के रूप स्वीकार करना चाहिए.

रामदास अठावले

मुंबई : महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर मचे घमासान के बीच केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा है कि उन्हें नहीं लगता कि शिव सेना को मुख्यमंत्री पद देने के लिए भाजपा सहमत होगी.

अठावले ने कहा 'मुझे नहीं लगता कि भाजपा अपनी सहयोगी शिवसेना को मुख्यमंत्री पद देने के लिए सहमत होगी, लेकिन डिप्टी सीएम का पद शिवसेना को 5 साल के लिए दिया जा सकता है. मुझे लगता है कि शिवसेना को आदित्य ठाकरे को डिप्टी सीएम और देवेंद्र फडणवीस को सीएम के रूप स्वीकार करना चाहिए.'

रामदास अठावले का बयान.

अठावले ने आगे कहा कि भाजपा और शिवसेना जल्द ही इस मामले को निबटाकर सरकार बनाएगीं. उन्होंने यह भी कहा कि चूंकि राज्य में भाजपा ने सबसे अधिक सीटें जीतीं हैं, इसलिए मुख्यमंत्री पद पर पहला हक उनका है.

पढ़ें-'महाराष्ट्र में सत्ता का रिमोट अब उद्धव के हाथों में है'

इससे पहले शिवसेना के मुखपत्र सामना में संजय राउत ने कहा था कि, शिवसेना ने भले ही इस बार कम सीटें जीती हैं. लेकिन सत्ता की चाबी उसी के पास है.

बता दें कि हाल ही में संपन्न महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद से ही शिवसेना सीएम पद को लेकर 50-50 फार्मूले पर अड़ी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details