दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

भाजपा नेता महाराष्ट्र में दोबारा चुनाव कराने के पक्ष में : जयकुमार रावल

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर भाजपा और शिवसेना के बाच खींचतान जारी है. इसी बीच भाजपा के एक निवर्तमान मंत्री ने कहा कि भाजपा के कुछ नेता चाहते हैं कि राज्य में फिर से चुनाव कराये जाएं. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Nov 4, 2019, 7:55 PM IST

फाइल फोटो

मुंबई : महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध के बीच भाजपा के एक निवर्तमान मंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी के कुछ नेता चाहते हैं कि महाराष्ट्र में दोबारा चुनाव कराये जाएं.

भाजपा की गठबंधन सहयोगी शिवसेना मुख्यमंत्री पद को लेकर अड़ी हुई है और इस कारण राज्य में सरकार गठन की दिशा में गतिरोध लगातार बना हुआ है. भाजपा खुद का मुख्यमंत्री चाहती है.

महाराष्ट्र के निवर्तमान पर्यटन मंत्री जयकुमार रावल ने एक टीवी चैनल से कहा कि भाजपा नेताओं ने राज्य में दोबारा चुनाव कराने की अपनी इच्छा धुले में रविवार को एक समीक्षा बैठक में व्यक्त की.

निवर्तमान मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के करीबी माने जाने वाले रावल ने कहा, 'पार्टी कार्यकर्ताओं ने कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को शिवसेना के साथ गठबंधन नहीं करना चाहिए था. हमें एक बार फिर अवसर दें, हम दोबारा लड़ेंगे और इस बार जीतेंगे.'

रावल ने कहा कि धुले में आयोजित बैठक में अनेक भाजपा नेता, कार्यकर्ता और हालिया विधानसभा चुनाव में लड़ने वाले उम्मीदवार शामिल हुए.

मंत्री ने कहा, 'उनमें से कई नाराज हैं क्योंकि शिवसेना से गठबंधन के चलते हम कुछ सीटों पर नहीं लड़ पाए और कुछ क्षेत्रों में मामूली अंतर से हार गये.'

पढ़ें - महाराष्ट्र में जल्द ही नई सरकार बनेगी : देवेंद्र फडणवीस

हालिया चुनाव में किसी भी दल को बहुमत नहीं मिल पाया. भाजपा को सबसे ज्यादा, 105 सीट मिलीं जबकि गठबंधन सहयोगी शिवसेना 56 सीटों पर विजयी रही. बता दें, महाराष्ट्र की 13वीं विधानसभा का कार्यकाल नौ नवम्बर को पूरा हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details