दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

महात्मा गांधी की विचारधारा ही नहीं, उनका नाम भी मिटाना चाहती है भाजपा : खड़गे

झारखंड के हजारीबाग में महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़े जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि गांधी जी की बेइज्जती करने, उनके खिलाफ अभद्र भाषा का उपयोग करने और उनकी प्रतिमाओं को तोड़े जाने की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं.

By

Published : Feb 9, 2020, 7:56 PM IST

Updated : Feb 29, 2020, 7:07 PM IST

मीडिया से बात करते मल्लिकार्जुन खड़गे
मीडिया से बात करते मल्लिकार्जुन खड़गे

बेंगलुरु : झारखंड के हजारीबाग में महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़े जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार है, जिसके मंत्री स्वयं महात्मा गांधी के खिलाफ बोलते हैं. भाजपा केवल महात्मा गांधी की विचारधारा नहीं, बल्कि उनका नाम ही मिटाना चाहती है.

खड़गे ने रविवार को मीडिया से बातचीत में भाजपा और आरएसएस पर आरोप लगाया कि वे लंबे समय से आरक्षण को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि गांधी जी की बेइज्जती करने, उनके खिलाफ अभद्र भाषा का उपयोग करने और उनकी प्रतिमाओं को तोड़े जाने की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं.

मीडिया से बात करते मल्लिकार्जुन खड़गे

उन्होंने कहा केंद्र मे भाजपा की सरकार है, जिसके मंत्री स्वयं महात्मा गांधी के खिलाफ बोलते हैं. वे केवल महात्मा गांधी की विचारधारा को ही नहीं बल्कि गांधी के नाम को ही मिटाना चाहते हैं.

पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट ने एससी, एसटी को नौकरियों में पदोन्नति देने वाली मांग वाली याचिका को स्थगित किया

खड़गे ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के इस कथन ने पिछड़े समुदायों को चिंतित कर दिया है कि नौकरियों और पदोन्नति में आरक्षण मौलिक अधिकार नहीं है. उन्होंने कहा, 'हम इसका संसद के भीतर और बाहर विरोध करेंगे.'

बता दें कि हाल ही में उच्चतम न्यायालय ने अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति को नौकरियों में पदोन्नति और शैक्षणिक संस्थानों में प्रवेश के लिए क्रीमी लेयर को आरक्षण की मांग करने वाली याचिका को स्थगित कर दिया था.

Last Updated : Feb 29, 2020, 7:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details