दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

महाराष्ट्र : भाजपा प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को राज्यपाल से मिलेगा

महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर जारी गतिरोध के बीच भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करेगा. इस संबंध में भाजपा के वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंतीवार ने जानकारी दी. पढ़ें विस्तार से...

राज्यपाल से मिलेगा भाजपा प्रतिनिधिमंडल

By

Published : Nov 6, 2019, 7:53 PM IST

मुंबई : महाराष्ट्र की मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल नौ नवम्बर को खत्म हो रहा है और नई सरकार के गठन को लेकर अब भी गतिरोध जारी है. इस बीच भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यिारी से मुलाकात करेगा.

गौरतलब है कि राज्य में 21 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है, लेकिन नयी सरकार में मुख्यमंत्री पद और विभागों के बंटवारे को लेकर भाजपा और उसके गठबंधन सहयोगी शिवसेना के बीच गतिरोध कायम है.

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंतीवार ने बुधवार को कहा कि प्रदेश इकाई प्रमुख चंद्रकांत पाटिल के नेतृत्व में भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा मंजूर एक संदेश के साथ राज्यपाल से मुलाकात करेगा.

मुनगंतीवार ने कहा, राज्यपाल के साथ मुलाकात का ब्यौरा बाद में मीडिया से साझा किया जाएगा.

उन्होंने यह भी बताया कि पार्टी ने नये प्रदेश प्रमुख की चयन प्रक्रिया शुरू करने का फैसला किया है.

भाजपा नेता ने यह भी कहा कि चंद्रकांत पाटिल अगले मंत्रिमंडल में बने रहेंगे.

पढ़ें : संजय राउत बोले - चुनाव से पहले BJP-शिवसेना के बीच CM पद पर सहमति थी

मुनगंतीवार ने कहा कि नये भाजपा प्रदेश प्रमुख का चयन करने की प्रक्रिया 31 दिसम्बर तक पूर कर ली जाएगी. भाजपा ने एक व्यक्ति एक पद की नीति अपनायी है.

बता दें कि पाटिल भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के करीबी माने जाते हैं. पाटिल ने इस साल जुलाई में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष का पद संभाला था. वह निवर्तमान सरकार में राजस्व मंत्री के पद पर हैं.

गौरतलब है कि राज्य में हालिया चुनाव में भाजपा ने 288 सदस्यीय विधानसभा में सबसे अधिक 105 सीटें जीती हैं. वहीं, उसकी सहयोगी पार्टी शिवसेना को 56 सीटों पर जीत मिली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details