दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

राहुल ने भारत को बताया विश्व का 'रेप कैपिटल', भाजपा की कड़ी प्रतिक्रिया

महिलाओं के प्रति जघन्य अपराध को इंगित करते हुए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक विवादित बयान दिया है. वायनाड में एक शनिवार को एक कार्यक्रम के दौरान राहुल गांधी ने सुरक्षा का मुद्दा उठाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भारत दुनिया में 'रेप कैपिटल' के रूप में जाना जाता है. हालांकि भाजपा ने इसपर कड़ी प्रतिक्रिया दी और दिल्ली बीजेपी अधक्ष मनोज तिवारी ने तो उन्हें 'मानसिक रूप से पीड़ित' तक करार दे दिया. जानें विस्तार से...

By

Published : Dec 7, 2019, 6:04 PM IST

Updated : Dec 7, 2019, 7:19 PM IST

etv bharat
राहुल गांधी

वायनाड/नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने वायनाड में शनिवार को एक सभा को संबोधित करते हुए भारत को रेप कैपिटल (बलात्कार की राजधानी) करार दिया. हालांकि उनके इस विवादित बयान पर भाजपा ने तत्काल कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की.

अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के चार दिवसीय दौरे के अंतिम दिन राहुल गांधी ने कहा, 'भारत दुनिया के रेप कैपिटल के रूप में जाना जाता है. दूसरे देश पूछ रहे हैं कि क्यों भारत अपनी बहन-बेटियों की सुरक्षा नहीं कर पा रहा है. एक भाजपा विधायक ने महिला का बलात्कार किया, लेकिन प्रधानमंत्री इस पर एक शब्द भी नहीं बोलते हैं.'

अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में एक सभा को संबोधित करते कांग्रेस नेता राहुल गांधी.

अपने संबोधन के दौरान गांधी ने रेप और हत्या के आरोपी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक कुलदीप सेंगर केस में पीएम के मौन पर सवाल उठाया.

इसे भी पढे़ं- महिलाओं के खिलाफ बढ़ती हिंसा के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार : राहुल गांधी

भाजपा का राहुल पर चौतरफा हमला
हालांकि राहुल के इस बयान पर भाजपा ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. भाजपा का कहना है कि हाल ही में महिलाओं के खिलाफ हुईं जघन्य घटनाओं ने देश को चौकाने का काम किया है. लेकिन राहुल और प्रियंका इन घटनाओं को अपनी राजनीति के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं.

भाजपा प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा ने कहा, "भारत को 'रेप कैपिटल' के तौर पर ठहराना गलत है. यह देश को अपमानित करने की कोशिश है. आपको हमारी सरकार पसंद नहीं, यह मालूम है. लेकिन इस प्रकार से 'देश' शब्दावली का प्रयोग करना गलत है और हम इसकी निंदा करते है."

मनोज तिवारी बोले - राहुल गांधी 'मानसिक रूप से पीड़ित'
उधर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी ने राहुल को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह कभी भी भारत को एक गर्वित देश के रूप में नहीं देख सकते या बना सकते हैं.

मनोज तिवारी ने कहा, "राहुल गांधी बार-बार ऐसे बयान देते रहते हैं, जिससे लगता है कि वह 'मानसिक रूप से पीड़ित है'. उन्होंने पीएम के लिए गलत शब्दों का इस्तेमाल किया और उन्हें अदालत में माफी मांगनी पड़ी."

Last Updated : Dec 7, 2019, 7:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details