दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

नागरिकता कानून के खिलाफ देश में दंगे कराना चाहती है कांग्रेस : BJP

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने नागरिकता कानून के खिलाफ देशभर में हो रहे प्रदर्शन के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है. पात्रा ने कहा कि कांग्रेस इस मामले पर जनता को बरगला रही है, साथ ही उन्होंने देशभर में हो रही आगजनी की घटनाओं के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा. .

By

Published : Dec 15, 2019, 10:56 PM IST

ETV BHARAT
संबित पात्रा, राष्ट्रीय प्रवक्ता भाजपा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : नागरिकता संशोधन विधेयक लोकसभा के बाद राज्यसभा से पास होने के बाद अब नागरिकता संशोधन कानून में परिवर्तित हो चुका है. लेकिन राज्यसभा से इसके पारित होने के बाद से ही देश के कई हिस्सों में इसके खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.

इस मुद्दे पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने रविवार को स्पष्ट किया कि भाजपा देशभर में लोगों को यह बताना चाहती है कि नागरिकता संशोधन कानून कहीं से भी उनके खिलाफ नहीं है. इससे उन्हें कोई खतरा नहीं है.

संबित पात्रा ने कांग्रेस पर साधा निशाना.

पात्रा ने मीडिया कांफ्रेंस में आरोप लगाया है कि कांग्रेस पार्टी देशभर में लोगों को धर्म के आधार पर लड़वाना चाहती है. यह विरोध प्रदर्शन और दंगे कहीं ना कहीं उसी का नतीजा हैं.

भाजपा प्रवक्ता ने हिंसा की घटनाओं और आगजनी के लिए कांग्रेस पार्टी को साफ तौर पर जिम्मेदार ठहराया है.

लंदन में भारतीय दूतावास के बाहर हुए विरोध प्रदर्शन का जिक्र करते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि यह विरोध प्रदर्शन कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया. इस तरह के विरोध प्रदर्शन करके कांग्रेस के कार्यकर्ता पाकिस्तान के लिए काम कर रहे हैं.

पात्रा ने दोहराते हुए कहा कि गृह मंत्री अमित शाह पहले भी बता चुके हैं कि नागरिकता संशोधन कानून से किसी भी भारतीय हिन्दू, मुसलमान या किसी अन्य सम्प्रदाय के नागरिक को कोई खतरा नहीं है. पात्रा ने कहा कि इससे किसी को भी डरने की जरूरत नहीं है .

पढ़ें- असम में अब तक पांच मौतें, डिब्रूगढ़ व गुवाहाटी के कर्फ्यू में आंशिक ढील

भाजपा प्रवक्ता ने कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ विपक्षी पार्टियां अपनी राजनीतिक रोटी सेकने के लिए जनता को भड़का रही है और देश के साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिश कर रही हैं.

ज्ञातव्य है कि भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में कुल 11 राज्यों की भाजपा इकाइयों के प्रवक्ता और प्रतिनिधियों की बैठक आहूत की थी.

इस बैठक में प्रतिनिधियों को नागरिकता संशोधन कानून के बारे में विस्तार से बताया गया और साथ ही एक पुस्तिका भी बांटी गई.

भारतीय जनता पार्टी ने राज्य की इकाइयों, कार्यकर्ताओं और नेताओं को जनता को नागरिकता संशोधन कानून के बारे में जानकारी देने का निर्देश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details