दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

होशियारपुर रेप केस पर भाजपा ने पूछा- राहुल, प्रियंका और तेजस्वी ने क्यों साधी चुप्पी ?

पंजाब में बिहार की नाबालिग से दुष्कर्म मामले में भाजपा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा है. भाजपा ने कहा कि होशियारपुर रेप मामले में कांग्रेस की चुप्पी बेहद दुखद है. पढ़ें विस्तार से...

By

Published : Oct 24, 2020, 1:29 PM IST

Updated : Oct 24, 2020, 4:30 PM IST

राहुल और सीतारमण
राहुल और सीतारमण

नई दिल्ली :केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने पंजाब में नाबालिग से हुए दुष्कर्म मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोला है. सीतारमण ने कहा कि होशियारपुर में बिहार की छह वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ और उसकी लाश को जलाने का भी प्रयास किया गया. कांग्रेस पार्टी की इस विषय पर चुप्पी दुखद है, रेप को राजनीति से नहीं जोड़ना चाहिए.

केंद्रीय मंत्री सीतारमण ने प्रेस वार्ता में कहा कि जहां भी कांग्रेस की सरकार नहीं है वहां अगर रेप होता है तो उसके खिलाफ आप भाई-बहन गाड़ी में बैठकर पिकनिक की तरह प्रदर्शन करने जाएंगे. पंजाब में कांग्रेस की सरकार है आप उस पर एक भी बात नहीं बोलेंगे क्या? सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस रेप के मुद्दे पर सियासत करती है. होशियारपुर के मामले पर भाई-बहन खामोश हैं. कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी महिला हैं. वह भी खामोश हैं. सीतारामण में राजद नेता तेजस्वी यादव पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि बिहार चुनाव को लेकर कल राहुल गांधी बिहार में थे. रैली कर रहे थे. तेजस्वी साथ मंच साझा कर रहे थे. तेजस्वी यादव ने इस मुद्दे पर राहुल से क्यों नहीं सफाई मांगी? इस मुद्दे पर न खुद बोले न राहुल को बोलने को कहा.

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण का बयान.

वहीं इस मामले पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने राज्य की कांग्रेस सरकार और राहुल गांधी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि पॉलिटिकल टूर करने की जगह राहुल गांधी को टांडा जाना चाहिए, जहां बिहार की छह साल की बेटी के साथ इतनी बड़ी घटना हुई. केंद्रीय मंत्री ने अब तक आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर नाराजगी जताते हुए पंजाब की कांग्रेस सरकार के रवैये पर सवाल उठाए हैं.

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि पंजाब के टांडा गांव में बिहार के दलित प्रवासी मजदूर की छह वर्ष की बेटी को दुष्कर्म के बाद मार दिया गया. इस दर्दनाक और शर्मसार करने वाली घटना में अभी तक अपराधी पकड़े नहीं गए हैं. हम पंजाब सरकार से अपराधियों को पकड़ने और कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने पंजाब शासित राजस्थान और पंजाब में बेटियों के साथ दरिंदगी की घटनाओं पर चुप्पी साधने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी पॉलिटिकल टूर पर जाते हैं, इसके बजाय उन्हें टांडा में जाना चाहिए. राजस्थान में जाना चाहिए. जहां उनकी सरकारें हैं, वहां महिलाओं के साथ कैसे अन्याय और दुष्कर्म हो रहा है, यह वो नहीं देखते. बच्ची के साथ हुई इस घटना पर न राहुल, प्रियंका गए न कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोई टिप्पणी नहीं की.

Last Updated : Oct 24, 2020, 4:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details