दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

नई टीम के लिए नड्डा का 'नया फॉर्मूला' तैयार, छह अक्टूबर को लगेगी 'क्लास'

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपनी टीम में गिने चुने चेहरों को छोड़कर उपाध्यक्ष से लेकर महामंत्री और सचिव तक नए चेहरों को जगह दी है. ऐसे में अब उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की छह अक्तूबर को बैठक बुलाई है. ये जानकारी टीम के एक नए और युवा सदस्य ने ईटीवी भारत को देते हुए कहा कि फिलहाल उन्हें बैठक में शामिल होने के निर्देश मिलें हैं और जब वह अध्यक्ष के साथ बैठेंगे तब पता चल पाएगा कि उन्हें क्या जिम्मेदारी दी जा रही है.

By

Published : Oct 3, 2020, 3:45 PM IST

bjp president
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

नई दिल्ली :भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपनी नई टीम की घोषणा कर दी है. टीम में बड़ी संख्या में ऐसे चेहरों को शामिल किया गया है, जिन्हें संगठन के कार्यों का कोई बड़ा अनुभव नहीं रहा है, इसलिए इस टीम को सफल बनाने के लिए बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने नए पदाधिकारियों की बैठक मंगलवार को बुलाई है, ताकि वह इन पदाधिकारियों से खुद रूबरू होकर उन्हें संगठन का ए टू जेड सिखा सकें और बाकी जिन पदाधिकारियों को नई जिम्मेदारी दी गई है उनका ज्ञानवर्धन कर सकें.

छह अक्टूबर को बुलाई बैठक
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने छह अक्टूबर को भाजपा मुख्यालय में सुबह 11 बजे अपनी नई टीम के साथ एक बैठक बुलाई है. इस टीम की घोषणा 26 सितंबर को ही कर दी गई थी, जिसमें 70 पदाधिकारियों की लिस्ट जारी की गई थी.

टीम में हैं 37 नए चेहरे
गौरतलब है कि, टीम में 37 नए चेहरे हैं, जिन्हें संगठन के तौर पर और सांगठनिक कार्यों का बहुत ज्यादा अनुभव नहीं है. इनमें से तो कुछ चेहरे ऐसे हैं जो संगठन में ही बिल्कुल नए हैं. इसके साथ ही किसी और पार्टी से हाल ही में भाजपा का दामन थामे हैं.

पदाधिकारियों के साथ इंट्रोडक्टरी बैठक
सूत्रों की मानें तो इस बार भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने पदाधिकारियों के साथ इंट्रोडक्टरी बैठक तो करेंगे ही, मगर साथी इन पदाधिकारियों को परिणाम आधारित स्टाइल या अंग्रेजी में जिसे रिजल्ट ओरिएंटेड स्टाइल कहते हैं, इस बात के जैसे और ऐसे कार्यों की ट्रेनिंग देंगे.

पढ़ें: बिहार : लोजपा की बैठक आज, अकेले चुनाव लड़ने पर होगा फैसला

महत्वपूर्ण राज्यों में चुनाव
सूत्रों का कहना है कि इस बार की नई केंद्रीय टीम को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा एक नई कार्यशैली में डालना चाह रहे हैं और यह बात इसलिए भी तय की गई है कि आने वाले दिनों में बहुत ही महत्वपूर्ण राज्यों में चुनाव होने हैं. सबसे पहले बिहार, बंगाल उसके बाद भी कई ऐसे राज्य हैं जो भाजपा के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं और इसके लिए केंद्रीय टीम को सशक्त बनाने की आवश्यकता है.

पीएम मोदी ने टीम के नए सदस्यों को दी बधाई
नड्डा की नई टीम की घोषणा होते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी केंद्रीय टीम के नए सदस्यों को बधाई देते हुए कहा था कि चेन्नई केंद्रीय टीम की बड़ी जिम्मेदारी है और मैं उनसे यह गुजारिश करूंगा कि वह कड़ी मेहनत करें. खास तौर पर गरीब और पिछड़े लोगों के लिए. उन्होंने यह भी उम्मीद जताई थी कि यह नई टीम हमारे पार्टी की परंपराओं को जारी रखते हुए बगैर किसी गीत के लोगों के लिए तन मन धन से काम करेगी.

टीम में कई महत्वपूर्ण चेहरों को मिली जगह
वैसे तो इस बार की टीम में कई महत्वपूर्ण चेहरों को जगह नहीं दी गई है जो पहले संगठन में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहे हैं, जिनमें मुख्य तौर पर राम माधव मुरलीधर राव जैसे राष्ट्रीय महासचिव को उनके पद से हटा दिया गया है.

नई जिम्मेदारियों से पुराने चेहरों का स्वागत
वहीं दूसरी तरफ राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, टीएमसी से आए नेता मुकुल रॉय, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और युवा मोर्चा के अध्यक्ष के पद पर तेजस्वी सूर्या जैसे नेताओं को बनाया जाना है. हालांकि, इस टीम में भी कई ऐसे पुराने चेहरे हैं जो काफी अनुभवी हैं, लेकिन उन्हें उनकी पुरानी जिम्मेदारी से हटाकर नई जिम्मेदारी दी गई है.

पढ़ें: राहुल जाएंगे हाथरस, बोले- दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती

ईटीवी से खास बातचीत
इस टीम के एक नए और युवा सदस्य ने ईटीवी भारत से बात करते हुए बताया कि फिलहाल उन्हें बैठक में शामिल होने के निर्देश प्राप्त हुए हैं और मंगलवार को ही जब वह अध्यक्ष के साथ बैठेंगे तब पता चल पाएगा कि उन्हें क्या जिम्मेदारी दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details