दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

संसदीय दल की बैठक में बोले पीएम- देश सर्वोच्च, विकास हमारा मंत्र

भाजपा ने संसदीय दल की बैठक बुलाई. यह बैठक संसद के पुस्तकालय भवन में बुलाई गई. बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राष्ट्र सर्वोच्च है. बीते रोज सदन में दिल्ली हिंसा को लेकर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग भी की, जिसके बाद दोनों सदनों को आज तक के लिए स्थगित कर दिया गया था. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Mar 3, 2020, 10:09 AM IST

Updated : Mar 3, 2020, 3:39 PM IST

bjp parliamentary party meeting
भाजपा संसदीय दल की बैठक

नई दिल्ली : संसद का सत्र शुरू होने से पहले भाजपा ने संसदीय दल की बैठक बुलाई. बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा राष्ट्र सर्वोच्च है और विकास हमारा मंत्र है. बजट सत्र के दूसरे चरण के पहले दिन दिल्ली हिंसा को लेकर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की. आज फिर से विपक्ष दिल्ली हिंसा के मुद्दे को उठाएगा.

संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने बताया कि भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने आज कहा कि हम यहां राष्ट्रहित के लिए हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी कहा कि राष्ट्र सर्वोच्च है और विकास हमारा मंत्र है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विकास के लिए शांति, एकता और सद्भाव होना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि आज भी कुछ दल ऐसे हैं जो पार्टी हित को राष्ट्रीय हित से ऊपर रखते हैं.

बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेता पहुंचे.

गौरतलब है, सोमवार को बजट सत्र के दूसरे चरण का पहला दिन था. पहले ही दिन दिल्ली हिंसा को लेकर विपक्ष ने दोनों सदनों में खूब हंगामा किया. कांग्रेस की अगुआई में विपक्ष ने दिल्ली हिंसा पर गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे मांग की.

माहौल खराब होता देख लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को सांसदों से सदन की गरिमा बनाए रखने की अपील करनी पड़ी.

हंगामे पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई. उन्होंने कहा कि दिल्ली में एक बार स्थिति सामान्य होने पर बहस होगी. दिल्ली में स्थिति सामान्य बनाए रखने के लिए सभी राजनीतिक दलों का सामूहिक प्रयास होना चाहिए.

हंगामे के कारण लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कार्यवाही मंगलवार तक स्थगित कर दी. हालांकि इसके बाद भी सांसदों में भिड़ंत जारी रही. ऐसा करीब 10 मिनट तक चलता रहा. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और रविशंकर प्रसाद ने बीच-बचाव करने की कोशिश की.

पढ़ें-संसद में आज भी हंगामे के आसार, दिल्ली हिंसा पर विपक्ष के तेवर बरकरार

Last Updated : Mar 3, 2020, 3:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details