दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अदनान सामी को पाकिस्तानी कहकर सम्बोधित करना सहीं नहीं : बीजेपी

केंद्र सरकार की ओर से शनिवार को इस वर्ष के पद्म पुरस्कारों की घोषणा की गई थी. पाकिस्तान छोड़ भारतीय नागरिकता ले चुके अदनानी सामी को भी पुरस्कार से नवाजा गया था. इस पर विपक्षी पार्टियों ने विरोध किया है. उनका कहना है कि भारत के नागरिक कम थे, जो एक पाकिस्तानी को पद्म श्री से सम्मानित करने का फैसला किया गया. इस पर बीजेपी ने कहा कि अदनान सामी अब भारतीय नागिरक है. उनके खिलाफ इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल करना सही नहीं है. जानें विस्तार से.

By

Published : Jan 27, 2020, 7:30 PM IST

Updated : Feb 28, 2020, 4:27 AM IST

etvbharat
शहनवाज हुसैन.

नई दिल्ली : केंद्र सरकार की ओर से शनिवार को इस वर्ष के पद्म पुस्कारों की घोषणा की गई थी. इनमें सात लोगों को पद्म विभूषण, 16 लोगों को पद्म भूषण और 118 लोगों को पद्म श्री अलंकरण से सम्मानित करने का फैसला किया गया है. पद्म श्री सम्मान के लिए पाकिस्तानी मूल के गायक अदनान सामी का भी चयन किया गया है. इस पर विपक्षी पार्टियों ने ऐतराज जताया है. उनका कहना है कि क्या भारत के नागरिक कम थे, जो पाकिस्तानी को पद्मश्री से सम्मानित करने का फैसला किया गया है. फिलहाल विपक्षी पार्टियों के आरोपों का बीजेपी ने खंडन किया है. बीजेपी प्रवक्ता शहनवाज हुसैन ने कहा कि एक बार जो भारत का नागिरक बन जाता है. उसके लिए इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल करना सही नहीं है.

शहनवाज हुसैन ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में अदनान सामी पर विपक्षी पार्टियों के आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि सामी अब भारत के नागिरक है. उनके खिलाफ इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल करना सहीं नहीं है.

शहनवाज हुसैन का बयान.

हुसैन ने कहा कि भारत में बहुत से ऐसे लोग हैं, जो पाकिस्तान, इंग्लैंड, फ्रांस तथा अन्य देशों से आए और भारत की नागरिकता ली. जिसको एक बार नागरिकता मिली जाती है. वह उसी देश का हो जाता है.

सीएए पर हुसैन ने कहा कि नागरिकता कानून किसी की नागरिकता लेने वाला नहीं बल्कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बंग्लादेश के अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने वाला कानून है. इस पर हंगामा करने जैसी कोई बात ही नहीं है.

कांग्रेस पार्टी का कहना है कि बीजेपी जिन्ना के पदचिह्नों पर चल रही है. इस सवाल पर शहनवाज ने कहा कि जो खुद जिन्नावादी है, उनको ख्वाब में भी जिन्ना ही याद आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें-पलानीस्वामी ने तमिलनाडु से पद्म पुरस्कार के लिए चयनित लोगों को दी बधाई

शाहीन बाग पर हुए एक लड़की के वायरल वीडियो पर शहनवाज हुसैन ने पूछा कि आखिर ये कौन लोग हैं. इनके मां-बाप इनको पढ़ने भेजते हैं या मुल्क और न्यायिक व्यवस्था के खिलाफ भाषण सिखाने भेजते हैं.

उन्होंने कहा कि कोई भी इस देश के खिलाफ आवाज बुलंद करेगा तो उसके खिलाफ जरूर कार्रवाई होगी.

Last Updated : Feb 28, 2020, 4:27 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details