दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

निकाय चुनावों में जीत से भाजपा उत्साहित, कहा- मणिपुर से लेकर कच्छ तक मोदी की जीत

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि असम के बीटीसी का काउंसिल में भी भाजपा शामिल होगी. उन्होंने कहा कि बीटीसी चुनाव का प्रदर्शन भारतीय जनता पार्टी के लिए असम में एक बहुत बड़ी छलांग है. उन्होंने किसानों को लेकर राहुल गांधी की समझ पर भी सवाल खड़े किए हैं.

By

Published : Dec 14, 2020, 4:07 PM IST

Updated : Dec 14, 2020, 4:32 PM IST

मणिपुर से लेकर कच्छ तक मोदी की जीत हुईः संबित पात्रा
मणिपुर से लेकर कच्छ तक मोदी की जीत हुईः संबित पात्रा

नई दिल्ली : भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि स्थानीय निकाय चुनावों में भाजपा की जीत बढ़ते जनाधार का प्रमाण है. उन्होंने कहा है कि असम में बीटीसी काउंसिल में भाजपा का शामिल होना भी इसी का प्रमाण है.

संबित पात्रा की प्रेस वार्ता 1

भ्रमित कर रहा विपक्ष

संबित पात्रा ने प्रेस वार्ता में कहा कि असम में बीटीसी, डीडीसी और ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव (जीएचएमसी) में भारतीय जनता पार्टी का प्रदर्शन उल्लेखनीय रहा है. उन्होंने कहा, बिहार से लेकर अबतक जितने भी चुनाव हुए हैं उनके नतीजे अब तक भाजपा के पक्ष में आए हैं. देश में किसान आंदोलन को लेकर विपक्ष एक भ्रम फैलाने की कोशिश कर रही है.

पात्रा ने कहा कि लोकतंत्र में हमेशा ही लोकतांत्रिक तरीके से अपने पक्ष को रख कर भ्रम को वैज्ञानिक तरीके से तोड़ना चाहिए. इसीलिए हम चुनावों का आकलन करेंगे. उन्होंने कहा कि जो भ्रम की स्थिति कांग्रेस पार्टी, आप पार्टी इत्यादि उत्पन्न कर रहे हैं भाजपा उसका खंडन करेगी.

संबित पात्रा की प्रेस वार्ता 2

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और विपक्ष ने कोरोना को लेकर भ्रम फैलाया था, उसमें प्रधानमंत्री की जीत हुई. इसी तरह प्रवासी मजदूरों के सम्बद्ध में और कृषि बिल पर बजी विपक्ष ने झूठ फैलाया. पात्रा ने सवाल किया कि राहुल किसानों को कितना समझते हैं ?

किसान आंदोलन पर क्या बोले पात्रा?

संबित पात्रा ने कहा कि किसान आंदोलन किसानों की नहीं बल्कि राजनीतिक गुटों की लड़ाई हो गई है. आम आदमी पार्टी और कैप्टन अमरिंदर सिंह के ट्वीट वार को देखिए वो आपस में एक दूसरे से लड़ रहे हैं. आपको क्या लगता है कि ये किसानों के हित के लिए लड़ रहे हैं?

उन्होंने कहा कि जब से ये कृषि सुधार बिल आए हैं तब से देश में जितने भी चुनाव हुए हैं, उसमें भाजपा की जीत हुई है और यह चिल्ला-चिल्ला कर कहती है कि गांव, गरीब और किसान मोदी जी के साथ खड़ा है.

पात्रा की प्रेस वार्ता के मुख्य बिंदुः

  • गरीब, ग्रामीण, किसान इस देश की रीढ़ हैं. पिछले दिनों में विभिन्न राज्यों में हुए चुनावों में भाजपा की जीत इसलिए हुई क्योंकि किसान, गरीब और मजदूर हमारे साथ खड़ा है.
  • बीटीसी चुनाव में पहले जहां भाजपा मात्रा 1 सीट पर थी वहीं अब हमें 9 सीटें मिली हैं. कांग्रेस सिर्फ 1 सीट पर है. 40 सीटों का BTC का जो समूह है, उसमें भाजपा के सहयोगी दल अपनी परिषद बना रहे हैं. राजस्थान पंचायत समिति चुनाव में भी भाजपा कांग्रेस से आगे है.
  • गोवा जिला पंचायत चुनाव के 48 सीटों पर अभी जो नतीजे आए हैं उसमें भाजपा लगभग 27 सीट जीत चुकी है और 31 सीट की ओर बढ़ रही है.
Last Updated : Dec 14, 2020, 4:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details