दिल्ली

delhi

भाजपा सांसद बोले- नहीं चेते तो लौटेगा मुगल राज, ममता बोलीं- 'फेंकू'

By

Published : Feb 6, 2020, 12:21 PM IST

Updated : Feb 29, 2020, 9:38 AM IST

बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा कि दिल्ली के शाहीन बाग में आज जो कुछ हो रहा है. वह इस बात की याद दिलाता है कि यदि इस देश में बहुसंख्यक समुदाय सतर्क नहीं रहा, तो मुगल राज के दिन दिल्ली में दूर नहीं है. उनके इस बयान पर ममता बनर्जी ने कहा कि सीएए, एनपीआर और एनआरसी जबरन लागू करवाने का प्रयास कर देश में सद्भाव बिगाड़ने के लिए केंद्र की भाजपा नीत सरकार की भी आलोचना की है और सीएए को वापस लेने को कहा है.

etvbharat
ममता, सूर्या

नई दिल्ली : कर्नाटक से भारतीय जनता पार्टी के सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा कि दिल्ली के शाहीन बाग में आज जो कुछ हो रहा है. वह इस बात की याद दिलाता है कि यदि इस देश में बहुसंख्यक समुदाय सतर्क नहीं रहा है. और अगर ऐसा ही रहा, तो मुगल राज के दिन दिल्ली में दूर नहीं है. प. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने तीखे शब्दों में इसकी आलोचना की.

तेजस्वी ने कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए को हटाकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने ऐतिहासिक कदम उठाया है.

सूर्या ने कहा कि देश के हिंदुओं के साथ 500 वर्ष पहले अन्याय हुआ और उनके आराध्य राम का मंदिर तोड़ दिया गया. पीएम मोदी ने हिंदुओं की भावनाओं का सम्मान करते हुए संविधान और कानून के दायरे में रहकर इसका भी समाधान निकाला. उनके प्रयासों से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ.

ममता, सूर्या का बयान.

वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सीएए, एनआरसी और एनपीआर का लगातार विरोध करती आ रही हैं. नदिया में बुधवार को एक रैली को संबोधित करते हुए भाजपा को 'फेंकुओं' की पार्टी करार दिया है.

उन्होंने कहा कि वह धर्म के आधार पर देश को बांटकर लोगों को बंदूकों और गोलियों से धमकाती है .

ये भी पढ़ें- सीएए व एनपीआर का विरोध करने वाले राज्यों को धमका रहा केंद्र : सीपीएम

ममता ने कहा कि बीजेपी दिल्ली चुनाव हार जाएगी. वह कई राज्यों में चुनाव हार रहे हैं, लेकिन वे 'बेशर्म' हैं. वे सब कुछ बेच देंगे. यहां केवल जेल और डिटेंशन कैंप बचेगा.'उन्होंने कहा कि मेरा जन्म हिन्दुस्तान में हुआ है, बंदूकों और गोलियों से लोगों पर हमला करवाने वाली भाजपा के शासन वाले देश में नहीं.

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने सीएए, एनपीआर और एनआरसी जबरन लागू करवाने का प्रयास कर देश में सद्भाव बिगाड़ने के लिए केंद्र की भाजपा नीत सरकार की भी आलोचना की है.

Last Updated : Feb 29, 2020, 9:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details