दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 17, 2020, 11:53 AM IST

ETV Bharat / bharat

कीचड़ में बैठकर शंख बजाने से नहीं होगा कोरोना : भाजपा सांसद

राजस्थान में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 61 हजार के पार हो गया है. इसी बीच भाजपा सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने कोरोना से बचने के लिए अजीब तरीका बताया है.

bjp mp sukhbir singh jaunpuria
भाजपा सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया

जयपुर: देश-प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के संक्रमण के बीच लोग अपनी इम्यूनिटी पावर बढ़ाने के लिए नित नए प्रयोग कर रहे हैं. अब राजस्थान के टोंक सवाई माधोपुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने कोरोना से बचने के लिए एक अजीबोगरीब तरीका बताया है. जौनपुरिया के अनुसार कीचड़ में नहाने से कोरोना नहीं होता है.

देश सहित पूरी दुनिया में तेजी से बढ़ रहे कोरोना (कोरोना वायरस) के मामलों के बीच सरकारें लगातार इस घातक वायरस को नियंत्रित करने के लिए नए प्रयास कर रही है. वैक्सीन आने में अभी समय है. ऐसे में इम्यूनिटी बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है. इसी बीच टोंक सवाई माधोपुर से भाजपा सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने वीडियो के माध्यम से कोरोना से बचने का तरीका बताया है. वीडियो में सांसद खुद कीचड़ के पानी में नहाते हुए और शंख बजाते हुए हैं दिख रहे हैं. जिसमें वे बता रहे हैं कि कीचड़ में नहाने से इम्यूनिटी पावर बढ़ता है. जिससे कोरोना नहीं होता.

सांसद सुखबीर सिंह ने कहा- कोरोना से बचना है तो कीचड़ में बैठ शंख बजाएं

ये वीडियो हुआ वायरल
सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें वे बारिश में भीगते हुए खेत की मिट्टी जहां पर पानी भरा हुआ है, उसमें बैठ नजर आ रहे हैं और उनका पूरा शरीर मिट्टी से नहाया हुआ है. सांसद वहां बैठकर शंख बजाते दिख रहे हैं.

इम्यूनिटी पावर बढ़ाने का मंत्र
इस दौरान सांसद ने दावा किया कि, अगर आपकी किडनी और फेफड़े सही रहेंगे तो कोरोना क्या कोई अन्य बीमारी भी आपको नहीं होगी. जौनपूरिया आगे कहते हैं पहले वे 10 से 15 सेकंड ही शंख बजा पाते थे, लेकिन अब वे 2 मिनट तक शंख बजा लेते हैं क्योंकि उन्होंने अपनी इम्यूनिटी पावर ऐसे ही बढ़ाई है और आप भी बढ़ा सकते हैं.

पढ़ें: केरल : महिला विधायक ने पोस्ट किया विवादित नक्शा, शिकायत दर्ज

मशहूर क्रिकेट खिलाड़ी को चुनाव में था हराया
सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया टोंक संसदीय सीट से भाजपा के सांसद हैं. सुखबीर सिंह ने पूर्व में इस संसदीय सीट पर मशहूर क्रिकेट खिलाड़ी मोहम्मद अजहरुद्दीन को भी चुनाव हरा चुके हैं.

अर्जुन मेघवाल ने भी किया था पापड़ से कोरोना भगाने का दावा
इससे पहले केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुन मेघवाल का भी एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. जिसमें उन्होंने पापड़ की ब्रांडिंग की थी. इतना ही नहीं केंद्रीय मंत्री ने यह भी दावा किया था कि पापड़ में कुछ ऐसे तत्व शामिल हैं, जो कोविड19 के खिलाफ एंटीबॉडी विकसित करने में मदद करते हैं. बता दें कि, भाभी जी नाम से ये पापड़ मंत्री के ब्रांडिंग करने के बाद से सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details