दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर : आतंकियों ने भाजपा नेता को पिता और भाई सहित मौत के घाट उतारा

By

Published : Jul 8, 2020, 9:56 PM IST

Updated : Jul 9, 2020, 1:22 AM IST

जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा में संदिग्ध आतंकियों ने भाजपा राज्य कार्यकारिणी के सदस्य की गोली मारकर हत्या कर दी. आतंकियों ने भाजपा नेता के पिता और भाई को भी गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया है. इसके बाद सात केंद्रशासित प्रदेश के सात पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है. पढ़ें विस्तार से...

बांदीपोरा
बांदीपोरा

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा में संदिग्ध आतंकियों ने भाजपा राज्य कार्यकारिणी के सदस्य की गोली मारकर हत्या कर दी. आतंकियों ने भाजपा नेता के पिता और भाई को भी गोली मार दी.इसके बाद जम्मू-कश्मीर प्राधिकारियों ने नेता की सुरक्षा में कथित लापरवाही के मामले में सात पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया.

जानकारी के मुताबिक, संदिग्ध आतंकवादियों ने भाजपा के राज्य कार्यकारिणी सदस्य वसीम बारी को उसके पिता और भाई के साथ मार दिया. बता दें वसीम बारी बांदीपोरा जिला के भाजपा अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

भाजपा नेता की पिता और भाई समेत हत्या

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि आतंकवादियों ने भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष वसीम अहमद बारी की दुकान के बाहर रात करीब नौ बजे उन्हें गोली मार दी जिसमें उनकी मौत हो गई.

पुलिस ने बताया कि इस घटना में बारी के अलावा उनके भाई उमर और पिता बशीर अहमद की भी मौत हो गई.

पुलिस ने बताया कि आतंकियों ने साइलेंसर लगी रिवॉल्वर से गोली मारी. उन्होंने बताया कि जिस जगह इस वारदात को अंजाम दिया गया वो जगह मुख्य थाने से महज 10 मीटर दूर है.

उन्होंने बताया कि बारी की सुरक्षा में कथित लापरवाही के मामले में सात पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है.

भाजपा नेता की हत्या पर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने ट्वीट कर दुख जताया. उन्होंने लिखा कि वह आतंकियों के इस क्रूर हमले से बुरी तरह हिल गए है. बांदीपोरा के पूर्व भाजपा अध्यक्ष वसीम बारी, उनके पिता और भाई की हत्या.

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह का ट्वीट

वहीं भाजपा नेता राम माधव ने ट्वीट कर कहा कि बांदीपोरा में आतंकियों द्वारा युवा भाजपा नेता वसीम बारी और उनके भाई की हत्या से हैरान और दुखी. बारी के पिता भी एक वरिष्ठ नेता थे. आठ कमांडो के बावजूद इस घटना को अंजाम दिया गया. परिवार के प्रति संवेदना.

राम माधव का ट्वीट

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और बांदीपुरा के पूर्व विधायक उस्मान मजीद ने इस घटना पर खेद व्यक्त किया. भाजपा नेता सुरिंदर अम्बरदार ने इस घटना की कड़ी निंदा की. कांग्रेस और पीडीपी ने भी घटना की कड़ी आलोचना की है.

Last Updated : Jul 9, 2020, 1:22 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details