दिल्ली

delhi

पीओके समेत पूरा कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा:BJP

By

Published : Sep 11, 2019, 11:12 PM IST

Updated : Sep 30, 2019, 7:12 AM IST

भाजपा ने कहा कि अनुच्छेद 370 को खत्म करना पार्टी की उपलब्धि है. आगे उन्होंने कहा कि पीओके भारत का अभिन्न अंग है. जाने और क्या भाजपा ने...

पीएम मोदी

नई दिल्लीः जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटाने के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि जब कश्मीर की बात की जाती है तो उसमें पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) भी शामिल रहता है. इसके बाद से पाक पीएम इमरान खान ने पीओके के दौरे पर आए थे. भाजपा प्रवक्ता विजय सोनकर शास्त्री ने कहा कि पीओके समेत पूरा कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है.

आने वाले दिनों देश के तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव है इसके अलावा उत्तर प्रदेश में भी 13 सीटों में पर उपचुनाव है. भाजपा ने चुनावी तैयारी के लिए कमर कस लिया है.

ईटीवी भारत से बात करते भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता विजय सोनकर ने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि भाजपा चुनावों में राज्य के मुद्दों को उठाएगी न कि अनुच्छेद 370 को उठाएगी.

ईटीवी भारत से बात करते विजय सोनकर

पंडित नेहरू पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कुछ राजनीतिक घटनाओं के कारण पीओके हमसे अलग है. और हम इसके लिए संवैधानिक लड़ाई लड़ेंगे.

आगे उन्होंने कहा कि हकीकत में पीओके पाक के साथ नहीं रहना चाहता है. वहां पर धरना हो रहा है. वहां की छोड़िए पाक के कई अन्य जगह वालें लोग भी पाक के साथ नहीं रहना चाहते है.

विजय ने कहा कि इमरान खान दुनिया की आखों में धूल झोंकना चाह रहे हैं लेकिन पूरी दुनिया जानती है कि पाकिस्तान ही आंतकवाद का जड़ है.

अनुच्छेद 370 भाजपा की उपलब्धता है. इसके साथ उन सभी देशवासियों के छाती चौड़ी करती है जो देश की एकता और अंखड़ता के बारे में सोचते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना था कि एक राष्ट्र, एक संविधान एक कानून एक ध्वज हो और यह सपना पूरा भी हो गया.

पढ़ेंःकश्मीर मुद्दे पर बोले शशि थरूर- भारत में कुछ भी हो वह हमारा आंतरिक मामला है

आने वाले चुनावी मुद्दों पर प्रवक्ता ने कहा कि जंहा तक चुनाव की बात है तो यह दोनों चुनावों( उपचुनाव, चुनाव) के अलग-अलग एंजेडा है. भाजपा राज्यों में क्षेत्रीय मुद्दों पर चुनाव लड़ेगी. लेकिन अनुच्छेद 370 तीन तलाक जैसी उपलब्धियों पार्टी बताएगी.

Last Updated : Sep 30, 2019, 7:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details