दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

भारत की टैक्स-दर पूरे एशिया में सबसे कम, केंद्र की आर्थिक नीतियों का प्रचार करेगी BJP

वित्तमंत्री द्वारा टैक्स में की गई कटौती को लेकर भाजपा महासचिव अरूण सिंह ने कहा है कि सरकार ने कॉरपोरेट टैक्स को सीधे 30% से घटाकर 22% कर दिया है. उन्होंने कहा कि 1991 के बाद इतना बड़ा रिफॉर्म आज तक किसी सरकार ने नहीं किया. उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार के आर्थिक फैसलों का पूरे देश में प्रचार किया जाएगा. जानें पूरा विवरण

By

Published : Sep 24, 2019, 10:44 PM IST

Updated : Oct 1, 2019, 9:44 PM IST

ईटीवी भारत से बात करते अरूण सिंह

नई दिल्ली: पिछले सप्ताह वित्त मंत्रालय ने अर्थ नीति से संबंधित सरकार की तरफ से कई घोषणाएं की थी जिसमें नागरिकों को कई राहत दिए गए. जिसको लेकर है पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री उपमुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्रियों को पत्र लिखकर वित्त मंत्रालय द्वारा दी गई राहत टैक्स संबंधित सुविधाएं और औद्योगिक विकास संबंधी बातों को जनता तक पहुंचाने का निर्देष दिया है.

इस मामले पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने ईटीवी से बात करते हुए कहा कि सांसद और विधायक अपने-अपने क्षेत्रों में व्यापारियों को इससे होने वाले लाभ के बारे में जानकारी देंगे. साथ ही वरिष्ठ नेताओं को समाचार पत्रों में इस मुद्दे पर संपादकीय लिखने को भी कहा गया है.

उन्होंने कहा की सरकार ने कॉरपोरेट टैक्स को सीधे 30% से घटाकर 22% कर दिया है और यह एक ऐतिहासिक फैसला है.1991 के बाद इतना बड़ा रिफॉर्म आज तक किसी सरकार ने नहीं किया था अब नए उद्योगों को सिर्फ 15% टैक्स लगेंगे उन्होंने बताया कि आज पूरे एशिया में भारत में सबसे कम टैक्स लग रहा है.

ईटीवी भारत से बात करते अरूण सिंह

भाजपा नेता ने कहा इस फैसले से इससे आर्थिक गति और बढ़ेगी और ओवरऑल टैक्स कलेक्शन में भी इन प्रेस कॉन्फ्रेंस से और मदद मिलेगी जिससे आर्थिक दशा दिशा में भी सुधार होगा.

पढ़ें- बायो एनर्जी समिट 2019 में गन्ना उद्योग की परेशानियों पर नितिन गडकरी ने कहा...

भाजपा महासतिव ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मनमोहन सिंह 10 साल तक प्रधानमंत्री रहे लेकिन उनके समय ज्यादातर खजाना खाली रहा. भले ही वह आर्थिक नीति के विशेषज्ञ माने जाते रहे थे लेकिन उनके समय में सोना तक को गिरवी रखना पड़ा था और आज कांग्रेस अगर अर्थव्यवस्था पर सवाल उठा रही है तो यह बड़ी हास्यपद बात है.

Last Updated : Oct 1, 2019, 9:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details