दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 16, 2019, 12:15 AM IST

ETV Bharat / bharat

अयोग्य विधायकों को टिकट देकर संविधान की खिल्ली उड़ा रही है BJP : मल्लिकार्जुन खड़गे

बागी विधायकों के भाजपा में शामिल होने के बाद से कांग्रेस पार्टी लगातार भाजपा पर निशाना साध रही है. भाजपा नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने ईटीवी भारत से बातचीत में कहा कि भाजपा ने विधायकों को लालच दे कर झूठे वादे किए हैं. जानें भाजपा पर तंज कसते हुए उन्होंने क्या कुछ कहा...

संविधान की खिल्ली उड़ा रही है BJP

नई दिल्ली : कर्नाटक के कुल 17 में से 16 अयोग्य ठहराए गए कांग्रेस नेता और कर्नाटक विधानसभा के विधायक भाजपा में शामिल हो चुके हैं. इस संबंध में कांग्रेस महासचिव मल्लिकार्जुन खड़गे ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की है.

बातचीत के दौरान उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा सिर्फ संविधान का मजाक उड़ा रही है.

उन्होंने कहा कि यह भाजपा की योजना है कि झूठे वादे करके और लालच दे कर उन्हें आगे बढ़ाने की बात करके और तोड़ मरोड़ कर सरकार बनाने की कोशिश की है.

गौरतलब है कि गुरुवार को भाजपा ने कांग्रेस, JDS के खेमे से अयोग्य विधायकों के नामों का पता लगाने के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी.

यह कदम सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आया, जब कोर्ट ने उनकी अयोग्यता को बरकरार रखा लेकिन कहा कि वे चुनाव लड़ सकते हैं.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने ईटीवी भारत से की बातचीत

यह भी पढ़ें : कर्नाटक: अयोग्य घोषित विधायक BJP में शामिल, रोशन बेग पर अभी फैसला नहीं

कांग्रेस नेता ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने पहले वादा किया है कि वह टिकट देगी और उन विधायकों को मंत्री बनाएगी, जो अपनी पार्टियां छोड़ने के बाद भाजपा में शामिल हुए हैं.

कांग्रेस नेता ने इसे 'पैसों का खेल' कहा और कहा कि आगामी चुनावों में कर्नाटक के नागरिकों से भाजपा को जवाब मिलेगा.

उन्होंने आगे कहा कि उन विधायकों को चुना गया क्योंकि लोगों को उनपर भरोसा था कि वे राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस का हिस्सा थे. आगामी चुनावों में एक या दो को छोड़कर सभी अयोग्य विधायक नहीं चुने जाएंगे.

डीके शिवकुमार के मामले पर खड़गे ने कहा कि यह अच्छा है कि शिवकुमार को कोर्ट से राहत मिली है. अब यह स्पष्ट हो गया कि भाजपा विरोधी पार्टियों के साथ राजनीतिक प्रतिशोध के लिए इन सभी चीजों को कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details