दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मध्य प्रदेश : भाजपा नेताओं ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन, फ्लोर टेस्ट की मांग

शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के शीर्ष नेताओं ने भोपाल में राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की. इस दौरान भाजपा नेताओं ने फ्लोर टेस्ट की मांग को लेकर राज्यपाल लालजी टंडन को ज्ञापन सौंपा है.

By

Published : Mar 14, 2020, 5:19 PM IST

Updated : Mar 14, 2020, 5:36 PM IST

लालजी टंडन से मिले भाजपा नेतालालजी टंडन से मिले भाजपा नेता
लालजी टंडन से मिले भाजपा नेता

भोपाल : भाजपा नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की. इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से 16 मार्च से पहले विधानसभा सत्र आयोजित करने और फ्लोर टेस्ट आयोजित करने का अनुरोध किया है.

भाजपा के इस प्रतिनिधिमंडल में गोपाल भार्गव, शिवराज सिंह चौहान, नरोत्तम मिश्रा और भूपेंद्र सिंह शामिल थे.

बता दें, प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल लालजी टंडन को एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें 16 मार्च से पहले विधानसभा सत्र आयोजित करने और फ्लोर टेस्ट आयोजित करने का अनुरोध किया गया. साथ ही उन्होंने राज्यपाल से फ्लोर टेस्ट की वीडियोग्राफी का भी अनुरोध किया है.

गौरतलब है, हाल ही में ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कांग्रेस के 22 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से ही मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं.

पढ़ें-मध्य प्रदेश : कांग्रेस का दावा-बहुमत साबित करने के लिए तैयार

यदि मध्य प्रदेश विधानसभा की बात की जाए तो, 230 सदस्यीय विधानसभा में दो विधायकों के निधन के बाद 228 विधायक बचे हैं, जिनमें कांग्रेस के 114 विधायक थे और भाजपा के 107.

प्रदेश में घटे सियासी घटनाक्रम के बीच कांग्रेस के 22 विधायक अब तक इस्तीफा दे चुके हैं, जिससे कांग्रेस के विधायकों की संख्या महज 92 है. इनमें से भी कुछ विधायक अभी भी पार्टी के साथ जयपुर नहीं पहुंचे हैं. ऐसे में अब विधानसभा में होने वाले शक्ति परीक्षण पर सभी की नजरें टिकी हुईं हैं.

Last Updated : Mar 14, 2020, 5:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details